scriptदक्षिण पूर्व रेलवे ने मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह | se railway celebrate awareness week | Patrika News

दक्षिण पूर्व रेलवे ने मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

locationकोलकाताPublished: Oct 30, 2018 10:02:39 pm

Submitted by:

Renu Singh

दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक पी.एस मिश्रा सतर्कता जागरूकता सप्ताह के मुख्यालय गार्डनरीच में कर्मचारियों को सतर्कता की शपथ दिलाई।

kolkata west bangal

दक्षिण पूर्व रेलवे ने मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक पी.एस मिश्रा सतर्कता जागरूकता सप्ताह के मुख्यालय गार्डनरीच में कर्मचारियों को सतर्कता की शपथ दिलाई। इस वर्ष सतर्कता जागरूकता सप्ताह का विषय “भ्रष्टाचार को खत्म करना-एक नया भारत बनाना” रखा गया था। महाप्रबंधक के साथ सभी रेलवे अधिकारियों ने कानून के शासन का पालन करने का वचन लिया। रेलवे अधिकारियों ने रिश्वत न तो लेना, ईमानदार और पारदर्शी तरीके से काम करना, सार्वजनिक हित में कार्य करना, व्यक्तिगत व्यवहार में अखंडता प्रदर्शित करना और भ्रष्टाचार की किसी भी घटना की रिपोर्ट करना करने की शपथ ली। इस अवसर पर एजीएम अनिरुद्ध दत्ता, महाप्रबंधक चंद्रिमा राय, वरिष्ठ उप महाप्रबंधक और मुख्य सतर्कता अधिकारी और सहित प्रमुख विभाग के अधिकारी भी शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित थे। खगड़पुर, आद्रा, चक्रधरपुर और रांची में भी सतर्कता जागरूकता सप्ताह भी मनाया गया।
मेट्रो रेलवे ने मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

मेट्रो रेलवे कोलकाता की ओर से मेट्रो रेल भवन में सोमवार को सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया गया। इस अवसर पर महाप्रबंधक पी.सी शर्मा ने सभी को ईमानदारी व निष्ठा के साथ काम करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर सभी विभागों के विभागाध्यक्ष सहित मेट्रो रेल के सभी कर्मचारी उपस्थित थे। मेट्रो रेलवे के कारशेड व अस्पताल में भी सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया गया।
केयरिंग माईंड्स ने मनाया राष्ट्रीय सेरेब्रल पाल्सी दिवस

केयरिंग माइंड्स की ओर से बुधवार को राष्ट्रीय सेरेब्रल पाल्सी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर विकलांगता अधिकार कार्यकर्ता जीजा घोष और सायमदेव मुखर्जी को साहस के रोल मॉडल के रूप में सम्मानित कर राष्ट्रीय सेरेब्रल पाल्सी दिवस मनाया। आईएसीपी के सहयोग से आयोजित, कार्यक्रममें कोलकाता के कई विशिष्ट हस्तियां शामिल हुई। जीजा घोष ने कहा कि कई बाधाओं को तोड़कर हमने लक्ष्य हासिल किया है। सायमदेव मुखर्जी वर्तमान में एक बहुत ही दुर्लभ अनुवांशिक विकार से पीड़ित हैं और व्हील चेयर बाध्य है। उन्होंने एक बंगाली फिल्म में एक कार्यकारी निर्माता रेडियो जॉकी के रूप में काम किया है, जिसे ‘मेमोरी ऑफ टाइम’ नामक एक पुस्तक लिखी गई है। उन्होने कहा कि हर कोई अलग है और लोग अच्छी तरह से बक्से में फिट नहीं होते हैं। केयरिंग माईड्स की अध्यक्ष मीनू बुधिया ने विकलांगता की धारणा को सशक्तिकरण और जीवन की क्षमता को सक्षम करने पर जोर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो