scriptबंगाल में कोरोना वायरस का दूसरा मामला | Second case of corona virus in Bengal | Patrika News

बंगाल में कोरोना वायरस का दूसरा मामला

locationकोलकाताPublished: Mar 20, 2020 05:10:13 pm

Submitted by:

Renu Singh

– 13 मार्च को लंदन से लौटा था युवक

बंगाल में कोरोना वायरस का दूसरा मामला

बंगाल में कोरोना वायरस का दूसरा मामला


कोलकाता

हाल ही में ब्रिटेन की यात्रा करने वाला कोलकाता का एक युवक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इसके साथ पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के दूसरे मामले की पुष्टि हुई है। राज्य सरकार के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि उक्त युवक गत 13 मार्च को ब्रिटेन से लौटा था। कोविड-19 के लक्षणों के साथ उसे गत 19 मार्च को महानगर के बेलियाघाट आईडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारी के अनुसार, मरीज के नमूने लिए गए और राष्ट्रीय हैजा एवं आंत रोग संस्थान से प्राप्त रिपोर्ट में उसके कोरोना वायरस के संपर्क में आने की पुष्टि हुई। युवक की आयु 20 वर्ष के आसपास है और वह बालीगंज इलाके का रहने वाला है। इसके साथ ही युवक के परिवार के सभी सदस्यों को भी होम क्वारंटाइन में रखा गया है। इस लड़के के दो दोस्त जो उसके साथ ही लंदन से लौटे थे, उनका टेस्ट भी पॉजिटिव आया है, इनमें एक लड़का पंजाब का है और दूसरा छत्तीसगढ़ का रहने वाला है। यह कोलकाता में कोरोना का दूसरा मामला है। इससे पहले भी इंग्लैड से लौटे एक युवक को कोरोना वायरस से पीडि़त पाया गया था।

7 और संदिग्ध अस्पताल में भर्ती

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि कोरोना के 7 संदिग्धों को गुरुवार को बेलियाघाटा आईडी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। उनमें से दो ने इटली की यात्रा की थी और कथित तौर पर एक कोरोनोवायरस रोगी के संपर्क में आया था, तीसरा व्यक्ति लाइब्रेरियन है। सभी के रक्त नमूनों को जांच के लिए भेजा गया है।

पीडीएस की दुकानों में 6 माह चावल मुफ्त
कोरोना संकट के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों पर दो रुपए में दिए जाने वाले चावल को अगले छह महीने तक के लिए निशुल्क कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि इस वायरस से निपटने में केंद्र से जरूरी सहायता नहीं मिल रही है और राज्य सरकार अपने स्तर पर ही तमाम इंतजाम कर रही है। उन्होंने कहा कि बंगाल में बाजार, शॉपिंग माल और डिपार्टमेंटल स्टोर खुले रहेंगे। इसलिए लोगों को आतंकित होने की जरूरत नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो