माध्यमिक परीक्षा: पहले दिन बांग्ला के प्रश्नपत्र वायरल

- बंगाल: धरे के धरे रह गए तमाम सुरक्षा उपाय, 10 लाख से अधिक ने दी परीक्षा

कोलकाता

पश्चिम बंगाल के सात जिलों के 42 ब्लॉकों में इंटरनेट सेवा निलम्बित रखने, सीसीटीवी कैमरे लगाने सहित तमाम सुरक्षा उपाय धरे के धरे रहे गए। माध्यमिक (10वीं) परीक्षा के मंगलवार शुरू होने के कु छ मिनट बाद ही बांग्ला भाषा के प्रश्नपत्र व्हाट्सएप पर वायरल हो गए। राÓयभर में 10,15,888 विद्यार्थियों ने पहले दिन प्रथम भाषा की परीक्षा दी। कोलकाता सहित राज्य में लगभग 2839 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। कई परीक्षा केन्द्रों से प्रश्नपत्र वायरल हुए। मोबाइल से सोशल साइट पर भी अपलोड हुए। माध्यमिक शिक्षा पर्षद की तमाम व्यवस्था के बावजूद प्रश्नपत्र कैसे वायरल हुए? इसे लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। माना जा रहा है कि कई परीक्षा केन्द्रों में परीक्षार्थी मोबाइल लेकर पहुंचे थे, तभी प्रश्नपत्र लीक हुआ? हालांकि इस प्रकार के सवाल के जवाब पर्षद की ओर से नहीं मिले हैं।

हिन्दी के प्रश्नपत्र सरल

प्रथम भाषा हिन्दी क ी परीक्षा अ'छी रही। परीक्षा केन्द्रों से निकलते हुए परीक्षार्थियों ने खुशी जाहिर की। परीक्षार्थियों ने बताया कि हिन्दी का प्रश्नपत्र बहुत ही सरल था। किसी भी प्रश्न को लेकर कोई दिक्कत नहीं हुई। उम्मीद है कि हिन्दी में अ'छे अंक मिलेंगे।

नकल कराने की कोशिश
मालदह के हरिश्चंद्रपुर भालुका स्कूल परीक्षा केन्द्र में कुछ बाहरी लोगों ने नकल कराने की कोशिश की। ऐसी घटना वीडियो कैमरे में कैद हुई है। स्थानीय पुलिस प्रशासन पर निष्क्रियता के आरोप लगे हैं।

Renu Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned