scriptलगातार पांचवें दिन भी माध्यमिक का पर्चा लीक | Secondary Stick Leak for the fifth consecutive day | Patrika News

लगातार पांचवें दिन भी माध्यमिक का पर्चा लीक

locationकोलकाताPublished: Feb 19, 2019 04:20:19 pm

Submitted by:

Renu Singh

– फिर मोबाइल पर वायरल हुए प्रश्नपत्र- सोमवार को गणित की परीक्षा थी

kolkata west bengal

लगातार पांचवें दिन भी माध्यमिक का पर्चा लीक

ध्यमिक परीक्षा के पांचवे दिन सोमवार को गणित का प्रश्नपत्र भी लीक हो गया है। परीक्षा के चलने के दौरान ही प्रश्नपत्र मोबाइल पर वायरल हो गया। गत 12 फरवरी से शुरू हुई माध्यमिक परीक्षा के अब तक हुए सभी पांचो प्रश्नपत्र निगरानी के पुख्ता इंतजामों के बाद भी वायरल हुए हैं। माध्यमिक शिक्षा पर्षद की ओर से इस विषय पर कोई जवाब नहीं आया है। पर्षद ने परीक्षा केन्द्र में मोबाइल रोक ने के इस बार कई नियम बनाए थे। परीक्षा केन्द्रों का प्रभार स्कूली स्टॉफ की जगह बाहर के सरकारी कर्मियों को दिया गया, इसके बावजूद इस तहर की घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। माध्यमिक में इस बार साढ़े 10 लाख से अधिक परीक्षार्थी हैं।
शिक्षक संगठनों ने की निंदा

वायरल हो रहे प्रश्नपत्रों को लेकर शिक्षक संगठनों ने निंदा की है। पश्चिम बंग पाश्र्वशिक्षक व शिक्षाकर्मी समिति के सचिव स्वपन मंडल ने कहाकि माध्यमिक शिक्षापर्षद ने परीक्षा को मजाक बनाकर रख दिया है। एक के बाद एक पांचों प्रश्नपत्र लीक हुए हैं। जिन परीक्षा केन्द्रों से शिकायत आई है, उन पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। माध्यमिक परीक्षा के इतिहास में ऐसी घटना पहले कभी नहीं घटी।
माध्यमिक बोर्ड ऑफिस के बाहर छात्र परिषद ने किया प्रदर्शन
सोमवार को छात्र परिषद के समर्थकों ने बोर्ड ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया। छात्र परिषद के झंडे लेकर समर्थकों ने प्रदर्शन किया। संगठन के कोलकाता जिला अध्यक्ष अघ्र्य गुन ने बताया कि जीवन में पहली बार इस प्रकार की घटना हमारे सामने आई है। इस विषय पर कोई कार्रवाई नहीं नहीं हो रही है। कहीं न कहीं परीक्षा व्यवस्था में चूक है जिसके कारण बार बार प्रश्न मोबाइल पर वायरल हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो