scriptबड़ाबाजार में ३० लाख नकदी जब्त, १ गिरफ्तार | Seized 30 lakh cash in BuraBazar, 1 arrested | Patrika News

बड़ाबाजार में ३० लाख नकदी जब्त, १ गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: Mar 15, 2019 04:01:05 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

मल्लिक घाट इलाके से आरोपी गिरफ्तार , पूछताछ करने पर नहीं दिखा सका वैध दस्तावेज

kolkata

Seized 30 lakh cash in BuraBazar, 1 arrested

बड़ाबाजार थाना और कोलकाता पुलिस की वॉच सेक्शन टीम ने मल्लिक घाट इलाके से ३० लाख नकदी के साथ १ व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम सुनील शर्मा (४६) है। वह बागुईआटी इलाके का रहने वाला है। यह रकम किसकी है और इस रकम को वह कहां लेकर जा रहा था। इसका सटीक जवाब आरोपी ने नहीं दिया। उसके पास कोई वैध दस्तावेज भी नहीं था। सूत्रों के मुताबिक पुलिस को देखते ही आरोपी ने भागने की कोशिश की। इससे पुलिस को संदेह हुआ। उसके बैग की तलाशी ली गई , बैग में ३० लाख नकदी थे। सभी नोट २००० के थे। पुलिस ने नकदी जब्त कर उसे गिरफ्तार कर लिया। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कोलकाता पुलिस छापेमारी कर अपराधियों की धर पकड़ व नकदी व हथियारों को जब्त कर रही है।
१ सप्ताह में १ करोड़ ४० लाख जब्त
संयुक्त पुलिस आयुक्त(क्राइम) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि कोलकाता पुलिस ने विभिन्न थाना इलाके से १ सप्ताह में १ करोड़ ४० लाख नकदी जब्त की है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि जब्त नकदी हवाला के जरिए चुनाव के लिए कोलकाता पहुंची है। इस रकम को आयकर विभाग व ईडी के पास जमा किया गया है।
चुनाव आयुक्त को दी जानकारी
प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद कोलकाता पुलिस जो भी रिकवरी व कार्रवाई कर रही है, उसकी जानकारी चुनाव आयुक्त को दी जा रही है। मालूम हो कि इससे पहले ४ दिनों पहले कोलकाता पुलिस ने न्यू मार्केट इलाके से ८७ लाख नकदी के साथ १ व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो