scriptकोलकाता से १८ हजार बोतल फें सीड्रिल कफ सिरप जब्त, दो गिरफ्तार | Seized cider syrup of 18 thousand bottles from Kolkata, two arrested | Patrika News
कोलकाता

कोलकाता से १८ हजार बोतल फें सीड्रिल कफ सिरप जब्त, दो गिरफ्तार

 
एसटीएफ के जवानों ने स्टै्रंड रोड से दबोचा

कोलकाताJan 22, 2019 / 10:44 pm

Rakesh Mishra

Nasili Syrup

Nasili Syrup

कोलकाता. कोलकाता के स्ट्रैंड रोड से कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने रविवार रात १८ हजार बोतल फेंसीड्रिल कफ सिरप जब्त किया है। प्रतिबंधित कफ सिरप ट्रक में लादकर ले जाया जा रहा था।
इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए लोगों की पहचान उत्तर प्रदेश के कौशांबी थाना क्षेत्र के करारी गांव का निवासी मेहम्मद आलम और मोहम्मा मोनू के रूप में हई है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि इतनी भारी मात्रा में कफ सिरप ये कहां से लाए थे और कहां ले जा रहे थे।
डीसी (एसटीएफ) मुरलीधर शर्मा ने सोमवार सुबह इसकी जानकारी देते हुए बताया कि विश्वसनीय सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर छापेमारी कर कफ सिरप जब्त किए गए और तस्करों को गिरफ्तार किया गया।
देर शाम सूचना मिली की भारी मात्रा में फेन्सीड्रील कफ सिरप से लदा एक ट्रक स्ट्रैंड रोड से गुजरने वाला है। सूचना के तुरंत बाद कुछ पुलिसकर्मी साफेद वर्दी में स्ट्रैंड रोड पहुंच गए। गाडिय़ों का तलाशी शुरू कर दी। रात ११:१० बजे संदेह के आधार पर एक ट्रक को रोका गया। तलाशी में ट्रक से १८ हजार बोतल कफ सिरप मिले।
बांग्लादेश में उक्त कफ सिरप का इस्तेमाल नशे के लिए किया जाता है। भारत से बड़ी संख्या में फेन्सीड्रील सिरप बांग्लादेश तस्करी की जाती है।
प्राथमिक जांच के आधार पर एसटीएफ के अधिकारियों का अनुमान है कि उक्त सिरफ बांग्लादेश तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था। पुलिस को इस गिरोह में और लोगों के शामिल होने का अनुमान है। पकड़े गए तस्करों से इस बारे में पूछताछ की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो