scriptबंगाल की सीएम ममता बनर्जी के स्टैंड का इस तरह मिला चिदम्बरम का समर्थन | Senior Congress Leader Chidambram stand by Bengal CM Mamata Banerjee | Patrika News

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के स्टैंड का इस तरह मिला चिदम्बरम का समर्थन

locationकोलकाताPublished: Jan 18, 2020 07:36:32 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम ने कहा कि नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) के मुद्दे पर पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आहूत बैठक में किसी पार्टी का गैरहाजिर रहने का अर्थ सीएए का समर्थन करना नहीं।

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के स्टैंड का इस तरह मिला चिदम्बरम का समर्थन

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के स्टैंड का इस तरह मिला चिदम्बरम का समर्थन

कोलकाता.
पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम ने कहा कि नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) के मुद्दे पर पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आहूत बैठक में किसी पार्टी का गैरहाजिर रहने का अर्थ सीएए का समर्थन करना नहीं। सोनिया की उक्त बैठक में भाजपा विरोधी २० पार्टियां शामिल हुई थीं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदम्बरम ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी का नाम लिए बगैर कहा कि सीएए के मुद्दे पर विरोधी एकजुटता में अभी भी कसर बाकी है। तृणमूल कांग्रेस, सपा, बसपा सहित करीब छह पार्टियां सोनिया की बैठक से दूर रहे। इसका मतलब यह कतई नहीं लगाया जाना चाहिए कि बैठक में नहीं आने वाली पार्टी सीएए का समर्थन कर रही है।
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय विधान भवन में शनिवार को संवाददाताओं के सवाल पर चिदम्बरम ने कहा कि भाजपा विरोधी पार्टियां उक्त मुद्दे के खिलाफ लड़ रही है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल सहित दूसरे राज्य में प्रदेश स्तर की राजनीति की वाध्यता आड़े आती है। इसके लिए राष्ट्रीय मुद्दा नहीं छोड़ा जा सकता। कांग्रेस संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए लड़ रही है। जो पार्टियां इस मुद्दे पर लड़ रही हैं, उन्हें एक मंच पर आना चाहिए।
चिदम्बरम ने कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस गैर भाजपा दलों को एकजुट करना चाह रही है। कुछ पार्टियां अभी भी अपने स्तर पर सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध कर रही हैं। इस मुद्दे पर चौतरफा लड़ाई हो रही है। यही सबसे बड़ी बात है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो