शाह की मेगा रैली शनिवार को, कई दिग्गज होंगे भाजपा में शामिल

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में बगावत के बीच केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह के शुक्रवार रात 11 बजे के बाद पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचने का कार्यक्रम है। शाह अगले साल प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की तैयारियों का जायजा लेंगे तथा प्रचार अभियान को रफ्तार देंगे

By: Rabindra Rai

Published: 18 Dec 2020, 11:21 PM IST

प्रभावशाली नेता शुभेंदु समेत असंतुष्ट नेताओं के पाला बदलने के कयास
कोलकाता. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में बगावत के बीच केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह के शुक्रवार रात 11 बजे के बाद पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचने का कार्यक्रम है। शाह अगले साल प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की तैयारियों का जायजा लेंगे तथा प्रचार अभियान को रफ्तार देंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री का पद छोडऩे वाले प्रभावशाली नेता शुभेंदु अधिकारी, विधायक शीलभद्र दत्ता और जितेंद्र तिवारी जैसे तृणमूल के कुछ असंतुष्ट नेता, शाह की मेगा रैली में शनिवार को भाजपा में शामिल होंगे।
एक भाजपा नेता ने बताया कि शाह कोलकाता पहुंचने पर न्यूटाउन के होटल में रुकेंगे। शनिवार सुबह शाह का एनआईए के अधिकारियों के साथ बैठक करने का कार्यक्रम है। इसके बाद वह उत्तर कोलकाता स्थित स्वामी विवेकानंद के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद शाह मिदनापुर जाएंगे और क्रांतिकारी खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और दो मंदिरों में पूजा अर्चना करेंगे।
--
किसान के घर में करेंगे भोजन
भाजपा नेता ने बताया कि गृह मंत्री एक किसान के घर में दोपहर का भोजन करेंगे। वह राज्य के किसानों से मुलाकात करेंगे। फिर मिदनापुर के कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। ऐसी संभावना है कि तृणमूल कांग्रेस के कई नेता रैली के दौरान भाजपा में शामिल होंगे। इस रैली के बाद शाह कोलकाता लौट आएंगे और यहां राज्य के नेताओं के साथ बैठक करेंगे और संगठन का जायजा लेंगे। अमित शाह का रविवार को शांति निकेतन स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय जाने और बाउल गायक के घर पर दोपहर का खाना खाने का कार्यक्रम है। इसके बाद शाह बोलपुर में रोड शो करेंगे और उसके बाद संवाददाता सम्मेलन। इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
--
शुभेन्दु के लिए विशेष आयोजन
प्रदेश में तृणमूल सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए भाजपा जोर आजमाइश कर रही है। शाह भी इस अभियान में जुट गए हैं। तृणमूल प्रमुख तथा सीएम ममता बनर्जी के करीबी शुभेन्दु को भाजपा में शामिल करने को लेकर खास आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन शुभेन्दु के गृह इलाका मिदनापुर में ही किया जा रहा है। चर्चा है कि कद्दावर नेता शुभेंदु के साथ करीब 20 विधायक, 5 सांसद, दर्जनों पार्षद और पार्टी नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 2009 के दौरान नंदीग्राम में वाम मोर्चा की सरकार के खिलाफ भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन कर शुभेन्दु ने तृणमूल कांग्रेस को 2011 में सत्ता दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Amit Shah
Rabindra Rai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned