script

मतदाता जागरुकता पर बनी लघु फिल्में रिलीज

locationकोलकाताPublished: Apr 03, 2019 04:24:19 pm

Submitted by:

Renu Singh

– सभी सोशल साइटों पर लांच हुआ हैशटैग कोलकाता वोट्स- पोइला बैशाख को होगी साईकिल रैली
– कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र

kolkata west bengal

मतदाता जागरुकता पर बनी लघु फिल्में रिलीज

कोलकाता.

कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बनी 12 लघु फिल्मों को सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी दिव्येन्दू सरकार ने आधिकारिक रूप से रिलीज किया। इस अवसर पर कोलकाता उत्तर चुनाव कार्यालय विभाग की पूरी टीम भी उपस्थित थी। बारह लघु फिल्मंों को एक दजन गप्प के नाम से रिलीज किया गया है। सोमवार से यह फिल्में सभी सोशल साईट्स व यूट्यूब पर देखी जा सकती हैं। इस फिल्म की 12 कहानियां को कोलकाता के 12 खास जगहों पर फिल्माया गया है। इसके साथ ही हैशटैग कोलकाता वोट्स भी लॉंच किया गया। कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र मतदान जागरूकता को लेकर यह हैशटैग कोलकाता वोट्स का इस्तेमाल किया जाएगा। सरकार ने बताया कि पिछले बार लोकसभा चुनाव में मतदान 66.65 फीसदी रहा था है, जो कि कम था। इस बार मतदान बढ़ाना चुनौती है। आमर गर्वेर कोलकाता आमार निर्भय वोट के नारे के साथ यह अभियान शुरू हो गया है। शहरभर में जागरूकता के लिए पोस्टर भी लगाए जाएंगे। सरकार ने बताया कि कुल 7 विधानसभा क्षेत्रों में बेलियाघाटा सबसे बड़ा क्षेत्र है। इस क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
सरकार ने बताया कि बंाग्ला नववर्ष पर पोइला बैशाख को एक साईकिल रैली का आयोजन किया जाएगा। यह रैली जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से निकलेगी क्षेत्र के सभी जगहों से होकर गुजरेगी। इसके साथ ही उसी दिन कोलकाता के ६ अलग अलग स्थानों पर नुक्कड़ नाटक करेगी।
1500 दिव्यांगों के लिए व्यवस्था

कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र में दिव्यांगों के लिए बेहतर व्यवस्था क ी जा रही। कोलकाता उत्तर के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से दिव्यांगों की सूची मांगी है। मतदान में उन्हें कतार में न खड़ा रहना पड़े यह सुनिश्चित किया जाएगा। व्हील चेयर की व्यवस्था की जाएगी। जिन पोलिंग स्टेशन पर रैंप बनाने की जगह होगी वहां रैंप बनाए जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो