scriptशुभेन्दु का अल्टीमेटम खत्म, विधानसभा अध्यक्ष को भेजेंगे पत्र | Shubhendu's ultimatum ends, will send a letter to the Speaker | Patrika News

शुभेन्दु का अल्टीमेटम खत्म, विधानसभा अध्यक्ष को भेजेंगे पत्र

locationकोलकाताPublished: Jun 18, 2021 03:52:54 pm

Submitted by:

Krishna Das Parth

मुकुल के विधायक पद का मामला

शुभेन्दु का अल्टीमेटम खत्म, विधानसभा अध्यक्ष को भेजेंगे पत्र

शुभेन्दु का अल्टीमेटम खत्म, विधानसभा अध्यक्ष को भेजेंगे पत्र

kolkata
पश्चिम बंगाल (west bengal) नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि भाजपा की ओर से दलबदल विरोधी कानून के तहत तृणमूल कांग्रेस में वापसी करने वाले मुकुल रॉय के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया पूरी कर कर ली गई है। राज्य विधानसभा के सचिव को इसकी सूचना दे दी गई है। विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय का रिसीव विभाग खुला नहीं होने के कारण इस दिन अध्यक्ष विमान बनर्जी को इससे संबंधित पत्र नहीं दिया जा सका।
शुक्रवार को भी विभाग नहीं खुलता है तो वे विधानसभा अध्यक्ष को ई-मेल के जरिए मुकुल रॉय की विधानसभा सदस्यता रद्द करने के लिए पत्र भेजेंगे।
मुकुल रॉय के भाजपा से तृणमूल में शामिल होने के बाद शुभेन्दु अधिकारी ने मुकुल रॉय को 15 जून तक भाजपा विधायक पद से इस्तीफा देने का अल्टिमेटम दिया था और कहा था कि दलबदल कानून कैसे लागू करवाया जाता है वे भलीभांति जानते हैं।
—–
– वज्रपात पीडि़तों के परिजनों से मिले
शुभेन्दु अधिकारी ने खानाकुल में वज्रपात से मारे गए लोगों के परिजनों से गुरुवार को मुलाकात की। उनके साथ स्थानीय भाजपा विधायक विमान घोष भी थे।
————–
पहले शिशिर अधिकारी दें इस्तीफा- कुणाल
तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि शुभेन्दु अधिकारी के मुंह से दलबदल विरोधी कानून के तहत कार्रवाई की बात शोभा नहीं देती। पहले उन्हें अपने पिता शिशिर अधिकारी को तृणमूल के सांसद पद से इस्तीफा दिलवाना चाहिए।
———-
मुकुल रॉय की पत्नी एयर एम्बुलेंस से गईं चेन्नई
इधर, गंभीर रूप से बीमार चल रही तृणमूल नेता मुकुल राय की पत्नी कृष्णा राय को गुरुवार को एयर एंबुलेंस से चेन्नई ले जाया गया। सूत्रों के चेन्नई के एक अस्पताल में उनका फेफड़ा प्रत्यारोपित होगा।
उन्हें बुधवार को एयर एंबुलेंस से चेन्नई ले जाया जाना था, लेकिन खराब मौसम के कारण यात्रा स्थगित कर दी गई थी। गुरुवार सुबह लगभग 7.15 बजे मौसम में मामूली सुधार होने पर एयर एंबुलेंस कृष्णा देवी को लेकर चेन्नई के लिए रवाना हुई। उनके साथ उनके बेटे शुभ्रांशु राय भी हैं। मई महीने में वे कोरोना पॉजिटिव हुई थीं। कोरोना के संक्रमण से उनका फेफड़ा क्षतिग्रस्त हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो