scriptखिलाडिय़ों को कम पुरस्कार पर शुभेंदु ने साधा निशाना | Shubhendu targeted the players for less rewards | Patrika News

खिलाडिय़ों को कम पुरस्कार पर शुभेंदु ने साधा निशाना

locationकोलकाताPublished: Jul 18, 2021 06:41:25 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

दावा किया गया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने ओलंपिक पदक विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार स्वरूप 25 लाख रुपए की राशि दी, जो सभी अन्य राज्यों से कम है।

खिलाडिय़ों को कम पुरस्कार पर शुभेंदु ने साधा निशाना

खिलाडिय़ों को कम पुरस्कार पर शुभेंदु ने साधा निशाना

कोलकाता. राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी ने शनिवार को कहा कि बात जब ओलंपिक खिलाडिय़ों के सम्मान की होती है तो राज्य सरकार कदम पीछे खींच लेती है।
नंदीग्राम से भाजपा विधायक अधिकारी ने अपने ट्वीट में तोक्यो ओलंपिक में शामिल होने जा रही 119 खिलाडिय़ों की भारतीय टीम को शुभकामनाएं दीं। इन खिलाडिय़ों में से तीन बंगाल से हैं।

विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस का नारा बने ‘खेला होबे’ का जिक्र करते हुए अधिकारी ने कहा कि इस शब्द का दुरुपयोग करनेवाले और इसे लेकर स्मृति दिवस मनाने की सोचने वाले व्यक्ति उन लोगों में शामिल प्रतीत होते हैं जिन्होंने राज्य के ओलंपिक पदक विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार के रूप में सबसे कम राशि दी है।
अधिकारी का इशारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उस हालिया टिप्पणी की ओर था जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए इस साल ‘खेला होबे दिवस’ मनाएगी।

नेता विपक्ष ने अपने ट्वीट के साथ एक चार्ट संलग्न किया जिसमें दावा किया गया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने ओलंपिक पदक विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार स्वरूप 25 लाख रुपए की राशि दी, जो सभी अन्य राज्यों से कम है।

कुणाल घोष ने किया पलटवार
अधिकारी की टिप्पणी पर तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि राज्य सरकार सभी प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को मदद उपलब्ध कराती है।

उन्होंने कहा कि शुभेन्दु अधिकारी उन खिलाडिय़ों के नाम बताएं, जिनके नामों की सिफारिश उन्होंने पूर्व में राज्य सरकार में रहने के दौरान की हो।
घोष ने कहा कि मैं यह भी जानना चाहूंगा कि क्या उन्होंने पेट्रोलियम उत्पादों के बढ़ते दामों पर कभी कोई ट्वीट किया है। उनको सभी जनहित मसलों पर ध्यान देना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो