script

‘…..डगमग-डगमग डोले नैया, सूझो नहीं किनारो, श्याम धणी के भक्तों में तेरो एक सहारो..’

locationकोलकाताPublished: Jan 06, 2019 10:12:23 pm

Submitted by:

Shishir Sharan Rahi

श्याम महोत्सव में भजन गायकों ने बांधा समां—-भजनों पर थिरके श्याम भक्त—–खाटू श्याम की भजन संध्या में देर रात तक जुटे रहे श्रद्धालु—-आयोजक श्याम मंडल नूतन बाजार के तत्वावधान में पंचवटी कॉम्प्लेक्स में हुआ आलौकिक श्रृंगार

kolkata

‘…..डगमग-डगमग डोले नैया, सूझो नहीं किनारो, श्याम धणी के भक्तों में तेरो एक सहारो..’

कोलकाता..डगमग-डगमग डोले नैया, सूझो नहीं किनारो, श्याम धणी के भक्तों में तेरो एक सहारो....सहित एक से बढक़र एक मंत्रमुग्ध करने वाले भजन गायकों की संगीतमय प्रस्तुतियों पर आयोजक श्याम मंडल नूतन बाजार के तत्वावधान में पंचवटी कॉम्प्लेक्स, कैखाली में हुए श्याम महोत्सव में रविवार रात तक भजनों पर श्याम भक्त थिरकते रहे। मौका था पंचवटी कॉम्प्लेक्स, श्याम बाबा मंदिर प्रांगण में श्याम महोत्सव के तहत 49वें वार्षिकोत्सव का। 5 जनवरी की शाम से शुरू श्याम महोत्सव का समापन 6 जनवरी की रात रंगारंग संगीतमय भक्ति भजनों पर भक्ति भाव से झूमते श्याम भक्तों के नृत्य से हुआ। आलौकिक श्रृंगार, अखंड ज्योति, भक्तिपूर्ण भजन और 56 भोग आदि आयोजनों में काफी संख्या में श्याम भक्तों ने उपस्थिति दर्ज कराई। रांची सहित अन्य स्थानों से आए कलाकारों ने भजन प्रस्तुत कर श्रद्धालुओं को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। गौरतलब है कि संस्था की ओर से नर-नारायण सेवा के साथ-सात हर शनिवार को खिचड़ी वितरण का भी आयोजन किया जाता है। महोत्सव को सफल बनाने में अध्यक्ष राधेश्याम सुल्तानिया, सचिव विनोद सुल्तानिया, संयोजक-पवन भाटिया, रविकांत खेमका, कन्हैया मित्तल, नंदूजी शर्मा, रीतू पंचाल, संदीप दीक्षित और आशीष सुल्तानिया (सभी सदस्य) आदि सक्रिय रहे।
——–श्याम दरबार में जयकारे लगा खुशहाली की कामना की

नववर्ष के भोर की पहली किरण के साथ ही बाबा श्याम का दीदार करने के लिए श्याम भक्त खाटूधाम पहुंचे। श्याम दर्शन के साथ नए साल का आगाज हो इसके लिए भक्त जयकारे लगाते हुए दर्शनकर खुशहाली की कामना करते नजर आए। वहीं नववर्ष के अवसर पर श्री श्याम मंदिर कमेटी ने मंदिर को रोशनियों व रंगबिरंगे गुब्बारों से आकर्षक सजाया। साथ ही नए साल को यादगार बनाने के लिए इस बार सेल्फी स्टैंड भी लगाया। इसमें भक्तों मे सेल्फी लेने की होड़ लगी रही। मंदिर कमेटी के प्रतापसिंह चौहान कमेटी के सुरक्षाकर्मियों के साथ सुगमता से दर्शन कराते नजर आए। रींगस श्याम मंदिर व भैंरूबाबा मंदिर में नववर्ष मनाने वाले श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। साथ ही रींगस-खाटूश्यामजी सड़क मार्ग वाहनों व पदयात्री श्रद्धालुओं से अटा नजर आया। श्रद्धालु हाथों में बाबा श्याम के ध्वज लेकर भजनों पर नाचते गाते खाटूश्यामजी पहुंच रहे थे। श्री श्याम मंदिर में मंगला आरती के बाद श्रद्धालुओं ने अनेक तरह के पकवानों के प्रसाद चढ़ाकर मनौतियां पूर्ण होने की कामना की।

ट्रेंडिंग वीडियो