सिक्किम एयरपोर्ट का आगाज अगले माह से

सिक्किम एयरपोर्ट का आगाज अगले माह से

Vanita Jharkhandi | Publish: Sep, 05 2018 04:46:02 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

- पयर्टन सेक्टर के लिए अच्छी खबर

कोलकाता . सिक्किम एयरपोर्ट पेक्यांग अक्टूबर माह से आरम्भ हो रहा है। सिक्किम जाने वालों को राहत मिलेगी, सीधे कोलकाता से उड़ान होगी। यह पूर्वी क्षेत्र के पयर्टन व उड्डयन दोनों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। सिक्किम का ग्रीन फील्ड पहला एयरपोर्ट है। 2017 के मध्य में इसे तैयार कर लिया गया था। 400 हेक्टर क्षेत्र में फैला हुआ है, विमान का ट्रायल रन भी हो चुका है। अक्टूबर से विमानों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। सिक्किम पयर्टकों के लिए काफी प्रिय स्थलों में है और खासा लोकप्रिय है। यहां जाने के लिए बागडोगरा एयरपोर्ट पर उतरना पड़ता है जो कि सिक्किम से 128 किलोमीटर दूर है। पयर्टकों को अब सीधी उड़ान सेवा मिलेगी।

स्पाइसजेट एयरलाइन्स
स्पाइसजेट एयरलाइन्स की उड़ान सेवा कोलकाता व बागडोगरा से सिक्किम के लिए होगी। सूत्रों के अनुसार एसजी-3324 कोलकाता से सिक्किम के लिए सुबह साढ़े नौ बजे उड़ेगी। वहीं एसडी-3327 पेक्यांग से कोलकाता के लिए उड़ेगी। इसके साथ ही एसडी-3326 गुवाहाटी से तथा एसजी-3325 पेक्यांग से गुवाहाटी के लिए उपलब्ध होगी।

इनका कहना है

कनेक्टीविटी बढ़ेगी तो यात्रियों को लाभ होगा। उनका काफी समय बचेगा क्योंकि उन्हें घूम कर नहीं जाना पड़ेगा। सिक्किम पयर्टकों की दृष्टि से लाभदायक सेक्टर है। ऐसे में जितनी कनेक्टीविटी बढ़ेगी उतना ही अच्छा है।

अतुल दीक्षित, निदेशक, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

---------------------------------------
यह पूर्वी क्षेत्र के लिए काफी लाभदायक है। पूजा के मौके पर यहां से सीधी विमान सेवा आरम्भ हो रही है जिसकी अच्छी-खासी मांग है। अभी से ही लोगों के बीच इसकी मांग बढ़ी है। पयर्टकों के लिए सिक्किम लोकप्रिय जगह है अब वे बागडोगरा से घूम कर जाने के बजाए सीधे पहुंच सकेंगे। समय की बचत होगी।

अनिल पंजाबी , चेयरमैन, पूर्वी क्षेत्र, ट्रेवल एजेंटस फेडरेशन ऑफ इंडिया

 

निगम: दूसरे चरण में कुत्तों की नसबंदी शुरू

कोलकाता . कोलकाता नगर निगम ने दूसरे चरण में कुत्तों की नसबंदी तथा टीकाकरण अभियान शुरू किया है। मेयर परिषद के सदस्य (स्वास्थ्य) अतीन घोष ने कहा कि पहले चरण में 3193 कुत्तों की नसबंदी की गई तथा 6392 कुत्तों का प्रतिरोधक टीकाकरण किया गया है। दूसरे चरण में इसी कार्य को और सफलता पूर्वक किया जाएगा। चार डॉक कैचर वैन का भी उद्घाटन किया गया। विधायक व पशुप्रेमी देवश्री राय भी कार्यक्रम में मौजूद थी।

 

Ad Block is Banned