सिंघवी ने बंगाल से भरा राज्यसभा चुनाव का नामांकन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया।

By: Paritosh Dube

Published: 13 Mar 2018, 12:08 AM IST


कोलकाता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दिन वे कांग्रेस के कुछ विधायकों के साथ राज्य विधानसभा आए और रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष अपना नामंकन पत्र जमा किया। 23 मार्च को रिक्त होने वाली राज्य की पांच राज्यसभा सीट का चुनाव होंगे। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिंघवी का समर्थन किया है।

 

 

20 कांग्रेस के और 20 तृणमूल कांग्रेस के विधायकों ने उनका नाम प्रस्तावित किया

राज्य के 40 विधायकों ने उनका नाम प्रस्तावित किया है। इनमें से 20 कांग्रेस के और 20 तृणमूल कांग्रेस के विधायक हैं।

भाजपा विरोधी वोट विभाजन रोकना समय की मांग
नामांकन दाखिल करने के बाद सिंघवी ने कहा कि देश में भाजपा विरोधी वोट को विभाजित होने से रोकना समय की मांग है। इसलिए हमें सुनिश्चित करना होगा कि भाजपा विरोधी वोट विभाजित नहीं हो। इससे पहले इस दिन सुबह सिंघवी ने विधानसभा स्थित कांग्रेस के कार्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी और विधायकों के साथ बैठक की।

तृणमूल और माकपा उम्मीदवारों ने भी भरे नामांकन

इस दिन तृणमूल कांग्रेस के चार और माकपा के वरिष्ठ नेता रोविन देव ने राज्यसभा चुनाव का पर्चा भरा। इस दिन सुबह तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार नदीमुल हक, आबीर विश्वास, शान्तनु सेन और सुभाषीश चक्रवर्ती विधानसभा पहुंचे और पार्टी के महासचिव और राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी से मिले। चटर्जी ने सभी के साथ बैठक की और बाद में रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र जमा किया। इस मौके पर उनके साथ पार्थ चटर्जी और पार्टी के विधायक भी थे।

वाम मोर्चा के उम्मीदवार रोविन देव ने राज्यसभा चुनाव का नामांकन जमा किया

उधर वाम मोर्चा के उम्मीदवार रोविन देव ने राज्यसभा चुनाव का नामांकन जमा किया। उनके साथ वाममोर्चा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती और विधायक उपस्थित थे।

Congress
Paritosh Dube
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned