scriptमुर्शिदाबाद के सईनूल हक 96.38 फीसदी अंक पाकर हाई मदरसा में प्रथम | Sinnul Haque of Murshidabad gets 96.38 marks first in High Madarsa | Patrika News

मुर्शिदाबाद के सईनूल हक 96.38 फीसदी अंक पाकर हाई मदरसा में प्रथम

locationकोलकाताPublished: May 17, 2019 06:21:58 pm

Submitted by:

Renu Singh

– पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड के नतीजे घोषित

kolkata west bengal

मुर्शिदाबाद के सईनूल हक 96.38 फीसदी अंक पाकर हाई मदरसा में प्रथम

कोलकाता
मुर्शिदाबाद के सईनूल हक ने हाई मदरसा के परीक्षा में 96.38 फीसदी अंक पाकर राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वहीं दूसरे स्थान पर पूर्व मिदनापुर के अबू दाउद पाखीरा रहे, अबू को 94.63 फीसदी अंक मिले हैं। तीसरे स्थान पर मुर्शिदाबाद के मोहम्मद शाहनवाज ने 94.50 अंक प्राप्त किए । गुरुवार को पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक मदरसा बोर्ड के परिणामों की घोषणा की गई। बोर्ड के चैयरमैन ने बताया कि आलिम, फाजिल का परीक्षा परिणाम पहले से बेहतर हुए हैं। हाई मदरसा में पिछली बार की तुलना में इस बार उत्तीर्ण दर बढ़ी है। आलिम और फाजिल में भी दर बढ़ी है। गुरुवार को ही स्कूल से मार्कशीट और प्रमाण पत्र दिए गए।
—————-

बंगाल: माध्यमिक 10वीं के नतीजे 21 को

पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा पर्षद कक्षा 10वीं के नतीजे 21 मई को घोषित करेगा। पर्षद के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली सुबह ९ बजे परिणाम की घोषणा करेंगे, सुबह 10 बजे से वेबसाइट पर परिणाम जारी किए जाएंगे। माध्यमिक की परीक्षा 12 फरवरी से शुरू हुई थी। करीब 11 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है। सीबीएसई व आईसएससी व आईएससी स्कूल के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनाव के कारण नतीजे घोषित करने में थोड़ी देर हो रही है। 88 दिनों के भीतर नतीजे निकालने की कोशिश है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो