मुर्शिदाबाद के सईनूल हक 96.38 फीसदी अंक पाकर हाई मदरसा में प्रथम

मुर्शिदाबाद के सईनूल हक 96.38 फीसदी अंक पाकर हाई मदरसा में प्रथम

Renu Singh | Publish: May, 17 2019 06:21:57 PM (IST) | Updated: May, 17 2019 06:21:58 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

- पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड के नतीजे घोषित

 

 

कोलकाता
मुर्शिदाबाद के सईनूल हक ने हाई मदरसा के परीक्षा में 96.38 फीसदी अंक पाकर राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वहीं दूसरे स्थान पर पूर्व मिदनापुर के अबू दाउद पाखीरा रहे, अबू को 94.63 फीसदी अंक मिले हैं। तीसरे स्थान पर मुर्शिदाबाद के मोहम्मद शाहनवाज ने 94.50 अंक प्राप्त किए । गुरुवार को पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक मदरसा बोर्ड के परिणामों की घोषणा की गई। बोर्ड के चैयरमैन ने बताया कि आलिम, फाजिल का परीक्षा परिणाम पहले से बेहतर हुए हैं। हाई मदरसा में पिछली बार की तुलना में इस बार उत्तीर्ण दर बढ़ी है। आलिम और फाजिल में भी दर बढ़ी है। गुरुवार को ही स्कूल से मार्कशीट और प्रमाण पत्र दिए गए।

----------------

बंगाल: माध्यमिक 10वीं के नतीजे 21 को

पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा पर्षद कक्षा 10वीं के नतीजे 21 मई को घोषित करेगा। पर्षद के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली सुबह ९ बजे परिणाम की घोषणा करेंगे, सुबह 10 बजे से वेबसाइट पर परिणाम जारी किए जाएंगे। माध्यमिक की परीक्षा 12 फरवरी से शुरू हुई थी। करीब 11 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है। सीबीएसई व आईसएससी व आईएससी स्कूल के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनाव के कारण नतीजे घोषित करने में थोड़ी देर हो रही है। 88 दिनों के भीतर नतीजे निकालने की कोशिश है।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned