scriptभारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करों का हमला, बीएसएफ के तीन जवान घायल | Smugglers attack on India-Bangladesh border, three BSF jawans injured | Patrika News

भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करों का हमला, बीएसएफ के तीन जवान घायल

locationकोलकाताPublished: Jul 06, 2020 01:43:09 am

पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक बांग्लादेशी तस्करों के हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के तीन जवान घायल हो गए…

भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करों का हमला, बीएसएफ के तीन जवान घायल

भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करों का हमला, बीएसएफ के तीन जवान घायल

कोलकाता
पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक बांग्लादेशी तस्करों के हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के तीन जवान घायल हो गए। यह घटना उत्तर 24 परगना जिले में बीएसएफ की बांसघाटा सीमा चौकी के पास देर रात को हुई।
बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के डीआइजी व वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी सुरजीत सिंह गुलेरिया ने बताया कि 107वीं बटालियन के जवान सीमावर्ती इलाके में गश्त कर रहे थे, रात करीब साढे तीन बजे 10-12 बांग्लादेशी तस्कर दिखे। बीएसएफ के जवानों ने उन्हें ललकारा। इसके बाद तस्करों ने बीएसएफ दल को घेर लिया और जवानों पर बांस के डंडों और तेज धारदार हथियारों से बर्बर हमला किया।
उन्होंने बताया कि इस हमले में तीन जवान घायल हो गए।
बीएसएफ कर्मियों ने आत्मरक्षा में गैर घातक पंप एक्शन बंदूक से पांच राउंड गोलियां चलाईं जिसके बाद तस्कर बांग्लादेश की तरफ भाग गए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से आठ किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है।
बीएसएफ जवानों की गोलाबारी में एक या दो हमलावरों के भी घायल होने का अनुमान है।उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी कई बार तस्करों का समूह तस्करी में बाधा देने पर बीएसएफ जवानों पर हमला कर चुका है। हालांकि तमाम चुनौतियों का डटकर मुकाबला करते हुए बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवान दिन- रात कड़ी निगरानी व ड्यूटी के प्रति प्रतिबद्धता जताते हुए तस्करों के मंसूबे को कामयाब नहीं होने दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो