scriptदीदी-मोदी में पक रही खिचड़ी, कांग्रेस के बड़े नेता का दावा | Some agreement between Didi-Modi, claims of Congress leader | Patrika News

दीदी-मोदी में पक रही खिचड़ी, कांग्रेस के बड़े नेता का दावा

locationकोलकाताPublished: Oct 16, 2019 08:26:01 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

आखिरकार प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और पीएम नरेन्द्र मोदी के बीच कुछ खिचड़ी पकने का दावा किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने West bengal में बहुचर्चित सारधा चिटफण्ड घोटाला और नारद स्टिंग मामले की जांच कर रही cbi की सुस्ती पर सवाल उठाया।

दीदी-मोदी में पक रही खिचड़ी, कांग्रेस के बड़े नेता का दावा

दीदी-मोदी में पक रही खिचड़ी, कांग्रेस के बड़े नेता का दावा

कोलकाता. आखिरकार प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और पीएम नरेन्द्र मोदी के बीच कुछ खिचड़ी पकने का दावा किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने पश्चिम बंगाल में बहुचर्चित सारधा चिटफण्ड घोटाला और नारद स्टिंग मामले की जांच कर रही सीबीआई की सुस्ती पर सवाल उठाते हुए कहा कि दीदी-मोदी में जरूर कोई समझौता हुआ है। उन्होंने कहा कि गत महीने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की पीएम नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ नई दिल्ली में हुई बैठक के बाद सीबीआई के तेवर अचानक धीमे पड़ गए। मित्रा ने आरोप लगाया कि जिस तत्परता के साथ सीबीआई ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम को गिरफ्तार किया था वो तत्परता बंगाल में नजर नहीं आ रही है। इससे स्पष्ट है कि दीदी-मोदी के बीच में कुछ खिचड़ी पक रही है। इस कारण ही सीबीआई नरम पड़ी है।

मोदी और शाह की गांधी भक्ति छलावा
सोमेन मित्रा ने बुधवार को प्रदेश मुख्यालय विधान भवन में संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह कहते हुए भाजपा की आलोचना की। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के बहुत्ववाद के घोर विरोधी वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग अथवा नाथूराम गोडसे को देशप्रेमी की संज्ञा देने वाली भाजपा गांधी संकल्प यात्रा कर रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के गांधी भक्त होने के प्रयासों को देश की जनता विश्वास नहीं करेगी। भाजपा नेताओं की गांधी भक्ति महज छलावा है।

सौहार्द को नष्ट किया
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी महात्मा गांधी को पार्टी की धरोहर नहीं समझा है, पर कांग्रेस की नीति व आदर्श का श्रोत तो बापू ही हैं। तृणमूल कांग्रेस की सौहार्द यात्रा पर सोमेन ने कहा कि इस पार्टी ने राज्य के सौहार्द को उस दिन नष्ट किया था जब ममता भाजपा का हाथ पकड़ केंद्र सरकार में शामिल हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो