प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किस बय़ान पर भड़के सोमेन

पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा कि कांग्रेस अपनी डफली खुद नहीं बजाती। 1971 में पाकिस्तान को दो टुकड़ों में बांटने के बाद भी तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने कभी इसका श्रेय अपने पर नहीं लिया।

By: Prabhat Kumar Gupta

Updated: 04 Apr 2019, 04:53 PM IST

कांग्रेस अपनी डफली खुद नहीं बजाती-सोमेन
-कहा, 1971 में पाक को शिकस्त देने पर वाजपेयी ने इंदिरा गांधी को दी दुर्गा की संज्ञा
कोलकाता.
पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा कि कांग्रेस अपनी डफली खुद नहीं बजाती। 1971 में पाकिस्तान को दो टुकड़ों में बांटने के बाद भी तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने कभी इसका श्रेय अपने पर नहीं लिया। तब के जनसंघ (भाजपा) के नेता अटल बिहारी वाजपेयी ने लोकसभा के भीतर अपने सम्बोधन में इंदिरा गांधी को मां दुर्गा कहा था। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मित्रा का बयान बुधवार को उस वक्त आया जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोलकाता की ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान में चुनावी जनसभा में कांग्रेस की आलोचना तथा हाल में पाक अधिकृत कश्मीर के बालाकोट में वायु सेना के हमले और सर्जिकल स्ट्राईक पर अपनी सफलता का डंका पीट रहे थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस कभी अपनी डफली नहीं बजाई। मोदी की आलोचना करते हुए मित्रा ने कहा कि 2014 में किए वादों को पूरा किए बिना विरोधियों को पाकिस्तान हितैषी करार देने के प्रयास में लगे हैं। इससे स्पष्ट है कि पीएम मोदी राजनीतिक रूप से दिवालिएपन का शिकार हो गए हैं। मित्रा ने सवाल उठाया कि बिना न्योता के पाकिस्तान जाकर शादी का भोज कौन खाकर आया था? यह कोई नहीं जानता।

पहले गुजरात का हिसाब दें मोदी- सूर्यकांत

माकपा पोलित ब्यूरो के वरिष्ठ सदस्य तथा पश्चिम बंगाल माकपा के सचिव डॉ. सूर्यकांत मिश्र ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गुजरात के बारे में पूरा हिसाब देने की मांग की। माकपा नेता कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में बुधवार को पीएम मोदी के उस भाषण पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने जगाई-मधाई के गठबंधन का पूरा हिसाब चूकता करने की बात कही थी। माकपा नेता मिश्र ने कहा कि पहले तो मोदी को बताना होगा कि गुजरात में उनकी सरकार क्या किया है। उसका भी विचार होगा।

PM Narendra Modi
Prabhat Kumar Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned