कहीं रिमझिम तो कहीं जम कर बरसे बादल

कहीं रिमझिम तो कहीं जम कर बरसे बादल

Manoj Singh | Publish: Oct, 13 2018 11:14:26 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

बारिश ने बांकुड़ा और पूर्व मिदनापुर जिले में किया नुकसान

 

शनिवार को दिन भर कोलकाता और हावड़ा सहित पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में कहीं रिमझिम तो कहीं तेज हवा के साथ भारी बारिश ने तबाही मचाई। शाम तक कमजोर हुआ तितली तूफान पूर्वोत्तर राज्यों की ओर चला गया। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे पूर्वोत्तर राज्यों में भारी से अति भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।
कोलकाता

चक्रवाती तूफान तितली के पश्चिम बंगाल की ओर रुख करने से शनिवार को दिन भर कोलकाता और हावड़ा सहित पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में कहीं रिमझिम तो कहीं तेज हवा के साथ भारी बारिश ने तबाही मचाई। शाम तक कमजोर हुआ तितली तूफान पूर्वोत्तर राज्यों की ओर चला गया। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे पूर्वोत्तर राज्यों में भारी से अति भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

इससे पहले चक्रवाती तूफान तितली के प्रभाव के कारण हावड़ा, बांकुड़ा और पूर्व मिदनापुर जिले में तेज हवा के साथ तेज बारिश हुई। इस कारण हावड़ा में जान और माल की हानि नहीं हुई, लेकिन बांकुड़ा और पूर्व मिदनापुर में फसलों का भारी नुकसान होने की खबर है। निम्न दबाव होने के कारण कोलकाता और इससे सटे उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिले में दिन भर आकाश में बादल छाए रहे और रह-रह कर कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश हुई। इसके अलावा राज्य के पश्चिम मिदनापुर, झाडग़्राम, बीरभूम, पूर्व बर्दवान, पुरुलिया, बीरभूम, मुर्शिदाबाद, मालदह, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर जिले में मध्यम दर्जे की बारिश हुई।

दोनों मिदनापुुर और बांकुड़ा में सबसे अधिक बारिश
शनिवार को बंगाल के 11 जिलों में बहुत अधिक यानि सामान्य से 20 प्रतिशत या इससे भी अधिक बारिश हुई। इनमें से भी सबसे अधिक पुरुलिया, पूर्व और पश्चिम मिदनापुर जिले में बारिश हुई। इसके बाद सबसे अधिक बाीरिश उत्तर और दक्षिण 24 परगना और बांकुड़ा जिले में हुई। नदिया जिले में सामान्य और जलपाईगुड़ी जिले में सामान्य से 66 प्रतिशत कम बारिश हुई, जबकि दक्षिण दिनाजपुर, कूचबिहार और दार्जिलिंग बारिश नहीं हुई।
असभी जिलों में दिन भर अधिक से अत्यधिक बारिश हुई।

 

Ad Block is Banned