scripthindi university :हिन्दी विश्वविद्यालय का काम जल्द करें पूरा | Soon complete the work of Hindi University | Patrika News

hindi university :हिन्दी विश्वविद्यालय का काम जल्द करें पूरा

locationकोलकाताPublished: Aug 19, 2019 10:17:26 pm

Submitted by:

Nirmal Mishra

हिन्दी विश्वविद्यालय का काम जल्द करें पूरा

kolkata

हिन्दी विश्वविद्यालय का काम जल्द करें पूरा

हिन्दी विश्वविद्यालय का काम जल्द करें पूरा

हावड़ा.़ जिले की प्रशासनिक बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विकास योजनाओं की धीमी रफ्तार, लोककल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं के समाधान में तेजी लाने के निर्देश दिए। कई अधिकारियों को डांट पिलाई। जनप्रतिनिधियों से सवाल जवाब किया।
– मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हावड़ा शरत सदन में आयोजित प्रशासनिक बैठक में सोमवार को हिन्दी विश्वविद्यालय के निर्माण की जानकारी ली। विश्वविद्यालय का शिलान्यास मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया था। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय का काम जल्द से जल्द हो इसके लिए सभी विभाग को आपसी तालमेल के साथ करना चाहिए।
इतनी मांग पूरी करने खोलना पड़ेगा रिजर्व बैंक
ममता ने बैठक में कहा कि राज्य के पैरा टीचरों का वेतन चार हजार से बढ़ाकर १० हजार किया गया है। फिर वे काला बैज पहनकर क्यों पढ़ा रहे हैं। इससे छात्र क्या सीखेंगे। सिविक पुलिस को पहले 3 हजार रुपए मिलते थे जिसे बढ़ाकर आठ हजार किया गया है। सब समय सिर्फ दो दो, सरकार कहां से दे। उन्होंने कहा कि सरकार वित्तीय संकट से जूझ रही है। । कई राज्यों में सरकारी कर्मचारियों की पेंशन बंद हो गई है। मौजूदा सरकार वाममोर्चा सरकार के समय लिए गए ऋण का 56 हजार करोड़ रुपए ब्याज चुका रही है। सबकी मांग पूरा करने के लिए रिजर्व बैंक खोलना पडेगा। ।
शिवपुर जल परियोजना का काम जल्द करें पूरा

हावड़ा निगम इलाके की पेयजल समस्या के समाधान के लिए शिवपुर के ओलाबीबी तल्ला में 22 करोड़ रूपए की लागत से तैयार की जा रही जल परियोजना में हो रही देर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नाराजगी जाहिर की। काम जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।
मंजूरी बिना नियुक्तियों पर भडक़ीं

मुख्यमंत्री निगम में बोर्ड का कार्यकाल शेष होने से पूर्व 419 अस्थाई कर्मचारियों की मंजूरी बिना नियुक्ति को लेकर भडक़ीं। निगम के पूर्व मेयर डॉ रथीन चक्रवर्ती ने सफाई में कहा कि वार्डों की संख्या 50 से बढक़र 66 हुई तो 419 जनों को अस्थाई तौर पर नियुक्त किया गया। इस संबंध में मौखिक अनुमति ली गई थी। पूर्व मेयर की सफाई सुनकर भडक़ी मुख्यमंत्री ने कहा कि आप नियुक्ति करते जाएंगे हम उन्हें कहां से वेतन देंगे।
प्रशासन पहुंचे लोगों के पास
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस और प्रशासन से आम लोगों के पास पहुंचने की अपील की। उन्होंने पुलिस आयुक्त, थाना प्रभारी को सडक़ पर उतर कर आम जनता के लिए काम करने का आह्वान किया।
रॉशन कार्ड के लिए जगह जगह कैं म्प लगाने के निर्देश दिए। जाति प्रमाणपत्र जारी करने में आ रही समस्या के समाधान की बात कही।

कल्याणकारी योजनाओं के पूरा नहीं होने पर असंतोष जताया। अधिकारियों को काम करने की प्रवृति रखने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो