इंग्लैंड में भूत का अनुभव होने की बात कह फंसे पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली

इंग्लैंड में भूत का अनुभव होने की बात कह फंसे पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली
इंग्लैंड में भूत का अनुभव होने की बात कह फंसे पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली

Paritosh Dubey | Updated: 17 Sep 2019, 08:25:30 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान Sourabh Ganguli अपनी आपबीती सुनाकर विवादों में घिर गए हैं। एक टीवी शो की एकरिंग के दौरान अपने इंग्लैंड दौरे में परालौकिक घटनाक्रम महसूस किए जाने की बात कहे जाने को Kolkata की एक संस्था ने चैलेंज किया है।

कोलकाता. बंगाल के यूथ आइकन और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का भूत प्रेत से संबंधित अपनी आपबीती बताना विवादित हो गया है। एक बांग्ला टीवी शो में एंकरिंग करते समय दादा ने भूत व परालौकिक अहसास होने का जिक्र किया था। जिसे अंधविश्वास निर्मूलन में लगी संंस्था ने चुनौती दी है।

दादा स्वीकार करेंगे क्या ये चुनौती
भारतीय विज्ञान व युक्तिवादी समिति का दावा है कि 15 सितम्बर को एक बांग्ला मनोरजंन चैनल के एंकर व संचालक सौरभ गांगुली व बांग्ला फिल्म अभिनेता सोहम चक्रवर्ती ने भूत व परालौकिक शक्ति का अहसास होने की बात कही थी।
समिति का कहना है कि भारतीय संविधान की धारा ५१ ए के अनुसार विज्ञानवाद का प्रचार प्रसार, अनुसंधान का वातावरण तैयार करना सभी भारतीय नागरिकों का मौलिक कर्तव्य है। मनोरंजन व खेल जगत के सितारों को बड़ी संख्या में लोग फॉलो करते हैं। उन्हें यह समझना होगा कि उनके विचार आम लोगों में पैठ बनाते हैं। भूत प्रेत पर विश्वास से लोगों में गलत संदेश जाता है।

कहीं सस्ती लोकप्रियता के लिए तो नहीं कहा
समितिअपने आंदोलन के मुखिया प्रवीर घोष की ओर से दोनों सितारों को 50 लाख रुपए का चैलेंज देती है कि वे भूत व अलौकिक शक्ति का प्रमाण दें। समिति ने दावा किया है कि यदि दोनों भूत प्रेत व अलौकिक शक्तियों का प्रमाण देते हैं तो उन्हें 50 लाख रुपए दिए जाएंगे साथ ही समिति अपना बोरिया बिस्तर समेट लेगी। यदि वे प्रमाणित नहीं कर पाते तो यह मान लिया जाएगा कि सस्ती लोकप्रियता के लिए उन्होंने यह बयान दिया है। समिति ने आम लोगों से अपील की है कि वे युक्ति, तर्क और विज्ञान के आधार पर ही किसी की बातों पर भरोसा करें।

इंग्लैंड के होटल में शुरू हो जाता था नल
टीवी शो में बांग्ला अभिनेता सोहम ने भूत प्रेत संबंधी अपनी आपबीती सुनाई जिसके बाद सौरभ गांगुली ने भी इंग्लैंड दौरे की अपनी आपबीती सुनाई। उन्होंने कहा कि होटल के रूम में अपने आप नल खुलते थे। ऐसा कई बार होने पर रात ढाई बजे वे वह रूम छोडक़र राबिन सिंह के रूम में गए। वहीं सोए। दूसरे दिन पता चला कि उस रूम में किसी की मौत हुई थी, रूम बंद था। मरम्मत के बाद उन्हें वह कमरा दिया गया था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned