कौशिकी अमावस्या पर तारापीठ पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था

कौशिकी अमावस्या पर तारापीठ पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था

Vanita Jharkhandi | Publish: Sep, 03 2018 09:48:15 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

- 300 सुरक्षा कर्मी रखेंगे नजर
- 24 घंटे चालू रहेगी हेल्फलाइन नम्बर

 

सिउड़ी . तारापीठ में कौशिकी अमावस्या पर उमडऩे वाले भक्तों की भीड़ के मद्देनजर प्रशासन ने विशेष चौकसी किए जाने की व्यवस्था की है। मंदिर के चारों ओर सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। 24 घटें के लिए हेल्पलाइन भी चालू रखी जाएगी। यह जानकारी तारापीठ उन्नयन पर्षद के चेयरमैन तथा मंत्री आशीष बंद्योपाध्याय ने दी। उन्होंने बताया कि कौशिकी अमावस्या के मौके पर तारापीठ में मां काली के दर्शन करने वालों के साथ ही तन्त्र साधना करने वालों की भीड़ रहती है। इस बार शनिवार व रविवार पडऩे के कारण यह भीड़ और भी अधिक होने वाली है। कोई अनहोनी न हो या फिर किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए विशेष व्यवस्थाएं की जा रही है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस मौके पर आने वाले भक्तों से मनमाना पैसा न वसूला जाए इसके लिए ऑटो, बस चालकों से बैठक की गई है। होटल मालिकों से भी कहा गया है कि वे सुरक्षा से समझौता न करें मनमाना किराया न बढ़ाएं।

रामपुरहाट महकमा पुलिस अधिकारी अभिषेक राय ने बताया कि सभी पक्षों के साथ समन्वय बैठकें हो चुकी हैं। सुरक्षा व्यवस्था के लिए तीन वॉच टावर बनाए गए हैं। क्विक रिस्पांस टीम भी तैनात रहेगी। चोरी, छिनताई, राहजनी न हो इसके लिए सादे पोशाक में भी पुलिस रहेगी। मंदिर कमेटी के अध्यक्ष तारामय मुखोपाध्याय ने बताया कि 24 घटें हेल्पलाइन नम्बर चालू रहेगा। इसके अतिरिक्त 300 सुरक्षा प्रहरी तैनात रहेंगे। सीसीटीवी कैमरों से भी भीड़ पर नजर रखी जाएगी।

रद्दी कपड़ों के गोदाम में आग

कोलकाता . गार्डनरीच थाना अन्तर्गत एच-४८, पहाड़पुर रोड स्थित रद्दी कपड़ों के एक गोदाम में आग लग गई। आग सोमवार दोपहर १.३० बजे के करीब लगी थी। आग की सूचना पाकर दमकल की १ गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। दमकलवालों ने १ घंटे में आग बुझा दी। इस घटना में कोई जख्मी नहीं हुआ है। गोदाम में आग कैसे लगी, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

 

 

Ad Block is Banned