scriptगरियाहाट चौराहे से 50 फुट छोडक़र लगेंगे स्टॉल | stalls will be situated 50 foot away from crossing. | Patrika News

गरियाहाट चौराहे से 50 फुट छोडक़र लगेंगे स्टॉल

locationकोलकाताPublished: Jan 30, 2019 02:36:06 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

गरियाहाट के गुरुदास मेंशन आग्निकांड की चपेट में आने से तबाह हुए हॉकरों के पूनर्वासन में जुटा कोलकाता नगर निगम ने हॉकरों को चौराहे से 50 फुट छोडक़र नए स्टॉलों को लगाने का निर्देश दिया है।

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

गरियाहाट चौराहे से 50 फुट छोडक़र लगेंगे स्टॉल

– एमआईसी ने बाजार का किया निरीक्षण

कोलकाता. गरियाहाट के गुरुदास मेंशन आग्निकांड की चपेट में आने से तबाह हुए हॉकरों के पूनर्वासन में जुटा कोलकाता नगर निगम ने हॉकरों को चौराहे से 50 फुट छोडक़र नए स्टॉलों को लगाने का निर्देश दिया है। मंगलवार को बाजार का निरीक्षण करने पहुंचे मेयर परिषद के सदस्य वैष्वनर चटर्जी ने यह जानकारी संवाददाताओं को दी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व टाउन वेंडिग कमेटि के नियमों को मद्देनजर रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। बाद में शहर के सभी बाजारों के हॉकरों के लिए इस नियम को लागू कर दिया जाएगा।
———————————————-

Kolkata, </figure> Kolkata , <a  href=West Bengal , India” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/01/30/posters_and_hoardings—-cms_4055793-m.jpg”>

अवैध होर्डिंग से पटा महानगर

कोलकाता. शहर भर में अवैध होर्डिंग भरे पड़े हैं। जिनसे शासन के राजस्व में नुकसान हो रहा है। वहीं राहगीरों व वाहनों के लिए भी खतरा बनते जा रहे हैं। मंगलवार को इसी तरह एक होर्डिंग के चलती बस पर गिरने से बस चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। पिछले दिनों गरियाहाट में लगी आग बुझाने में भी गुरूदास मेंशन और फुटपाथ पर लगे होर्डिंग अग्निशमन में रोड़ा बने थे।

कोलकाता नगर निगम के मुताबिक निजी कंपनियों व संस्थाओं के होर्डिंग से कर वसूला जाता है। वे तय समय पर होर्डिंग खोल भी लेते हैं। मगर सरकारी कार्यकर्मों और पार्टी के प्रचार के लिए लगाए गए होर्डिंग लंबे समय तक नहीं हटाए जाते। सरकारी विज्ञापन तो निगम हटवा देता है पर पार्टी के होर्डिंगों को हटाने की जिम्मदारी उक्त राजनैतिक दल की होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो