script

कोलकाता में 30 साल बाद लौटा स्टोनमैन का आतंक…

locationकोलकाताPublished: Oct 23, 2019 09:42:19 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

– कोलकाता के ठाकुरपुकुर इलाके में एक रिक्शाचालक के सिर कुचले हुए शव को देखकर एक बार फिर शहरवासियों के मन में स्टोनमैन का आतंक उतपन्न हो गया। उन्हें 1989 में सिलसिलेवार से हुई रहस्यमय निमर्म हत्याओं की घटना याद आ गई। लेकिन इस मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए चंद घंटो के अंदर ही हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया और हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया।

कोलकाता में 30 साल बाद लौटा स्टोनमैन का आतंक...

कोलकाता में 30 साल बाद लौटा स्टोनमैन का आतंक…

कोलकाता. दक्षिण कोलकाता के ठाकुरपुकुर थाना क्षेत्र के मुकंदपल्ली दास इलाके में स्टोनमैन की तर्ज पर एक रिक्शाचालक की निर्मम हत्या का मामला प्रकाश में आया है। मृतक का नाम गौतम घोष (35) है। वह इसी इलाके का निवासी था। बुधवार की सुबह करीब साढे 6 बजे स्थानीय लोगों ने एक चाय की गुंमटी के सामने उसके शव को कीचड़ में सने हुए देखा। उसका सिर बुरी तरह कुचला हुआ था। दोनों कान के निचले हिस्सों पर किसी धारदार वस्तु से वार के जख्म थे। उन्होंने तत्परता के साथ घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी।

खबर मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं इस सनसनीखेज घटना को सुलझाने के लिए लालबाजार के खुफिया विभाग के अधिकारी भी घटनास्थाल पर पहुंचे थे। घटनास्थल से खून से सनी एक ईंट भी बरामद की गई। जिसके बाद जांच में जुटी पुलिस ने महज चंद घंटों के अंदर ही हत्यारों को दबोच लिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार इस मामले में बुधवार की सुबह मृतक के 4 संदिग्ध साथियों को गिरफ्तार किया गया था। सख्ती से पूछताछ के दौरान उन चारों में से ३ ने हत्या को अंजाम देने की बात को स्वीकार कर लिया है। पुलिसिया पूछताछ में आरोपियों से मिली जानकारी के अनुसार गत मंगलवार की रात को गौतम इन्हीं 3 दोस्तों के साथ था। उन्होंने अपने एक परिचति से रुपए उधार में लेकर इस दिन मछली और शराब खरीदे थे। रात को घटनास्थल से सटे खाली मैदान में वे पार्टी कर रहे थे। इसी दौरान शराब के नशे में गौतम और उनके बीच किसी मुद्दे को लेकर विवाद छिड़ गया।

यह विवाद इतना बढ़ गया कि सभी लड़ते-लड़ते उक्त दुकान के पास पहुंचे और वहीं उन्होंने एक बड़े ईंट से कई बार वार कर उसकी हत्या कर दी। शव की पहचान छुपाने के लिए चेहरे को भी कुचल दिया। इसके बाद वे वहां से भाग निकले। पुलिस इस मामले में उक्त आरोपियों से पूछताछ कर मामले के तह तक जाने की कोशिश कर रही है।

– कई सालों बाद फिर लौटा स्टोनमैन का आतंक

बुधवार की सुबह स्टोनमैन की तर्ज पर गौतम की हत्या का मामला प्रकाश में आते ही शहरवासियों में हलचल मच गई। लोग आतंकित हो गए, पुरानी यादों ने उन्हें झकझोर दिया। उल्लेखनीय है कि पत्थर या ईंट से सिर कुचलकर हत्या करने का मामला कोलकाता में नया नहीं है। बल्कि 1989 में स्टोनमैन के आतंक से शहरवासी थर्र-थर्र कांपते थे। 1989 के जून महीने से कोलकाता में पत्थर या ईंट से सिर कुचलकर हत्या करने का सिलसिला शुरू हुआ था। इस दौरान लगभग ६ महीने के अंदर 13 जनों की हत्या कोलकाता में हुआ थी, लेकिन पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में कामयाब नहीं हुई थी। आज तक उन मृतकों के हत्यारों का सही से कुछ पता नहीं चला है।

ट्रेंडिंग वीडियो