कोलकाता के 4 ब्रिज से ट्रकों के आवागमन पर रोक

कोलकाता के 4 ब्रिज से ट्रकों के आवागमन पर रोक

Ashutosh Kumar Singh | Publish: Sep, 08 2018 11:02:35 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

- 20 चक्के के ट्रकों के महानगर में प्रवेश पूर्ण प्रतिबंधित

- माझेरहाट ब्रिज जैसे हादसे की पुनरावृत्ति रोकने की पहल

कोलकाता

माझेरहाट ब्रिज जैसे हादसे की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कोलकाता के चार ब्रिज से मालवाही वाहनों के आवागमन पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई। राज्य सचिवालय में उच्चस्तरीय बैठक के बाद कोलकाता पुलिस के आयुक्त राजीव कुमार ने शनिवार को बताया कि उत्तर कोलकाता के बेलगछिया ब्रिज और अरविन्द सेतु तथा दक्षिण कोलकाता के विजन सेतु और टॉलीगंज सर्कुलर सेतु से छोटे-बड़े सभी तरह के मालवाही वाहनों के आवागमन पर पाबंदी लगा दी गई है। बेलगछिया सेतु की जगह मालवाही वाहनों को एम.एन.राय रोड एवं अरविन्दु सेतु की जगह मानिकतल्ला ब्रिज तथा विजन सेतु की जगह दुर्गापुर ब्रिज या रासबिहारी एवेन्यू एवं टॉलीगंज सर्कुलर सेतु की जगह प्रिंस अनवर शाह रोड से गुजरना होगा। छोटे मालवाही वाहन रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तथा दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक तक उक्त रूट का इस्तेमाल कर सकेंगे। सभी ट्रैफिक गार्ड को इसकी सूचना दे दी गई है।

---

हेल्पलाइन नम्बर

अगर किसी मालवाही चालक को कोई परेशानी हो तो वे कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की हेल्पलाइन नम्बर- 1073 अथवा 100 फोन कर पुलिस से मदद ले सकते हैं। इसके साथ ही कोलकाता में 20 चक्के के ट्रक समेत सभी तरह के भारी मालवाही वाहनों के प्रवेश पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

---

रविवार तक निकाल लें मालवाही वाहन

कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त विनित कुमार गोयल ने पत्रकारों को बताया कि अगले आदेश तक किसी भी भारी मालवाही वाहन को कोलकाता में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। जो भारी मालवाही वाहन महानगर में हैं, उन्हें रविवार तक बाहर निकल जाना होगा। सूत्रों के अनुसार बेलगछिया सेतु, अरविन्द सेतु, टॉलीगंज सर्कुलर सेतु एवं विजन सेतु की हालत जर्जर है।

---

मरम्मत के बाद शुरू होगा आवागमन

ब्रिजों की मरम्मत को लेकर कुछ एजेन्सियों के साथ बातचीत चल रही है। अगले दो-तीन दिनों में मरम्मत का काम शुरू हो जाएगा। कोलकाता पुलिस का अनुमान है कि एक सप्ताह में मरम्मत का कार्य पूरा हो जाएगा। फिर सेतु से छोटे मालवाही वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी जाएगी। इधर कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट भी पोर्ट इलाके की ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने में जुट गया है। पोर्ट ट्रस्ट के चेयरमैन विनित कुमार ने कहा कि हाइड रोड की मरम्मत तेजी से की जा रही है। उन्होंने कहा कि पोर्ट ओल्ड गोरागाछा रोड की भी मरम्मत करवाना चाहता है। इस बावत राज्य सरकार से बातचीत की जाएगी।

Ad Block is Banned