scriptकॉलेजों में दाखिले की अव्यवस्था का बलि चढ़ा छात्र | student committed suicide due to mental tension | Patrika News

कॉलेजों में दाखिले की अव्यवस्था का बलि चढ़ा छात्र

locationकोलकाताPublished: Jul 07, 2018 09:55:39 pm

उच्च माध्यमिक में 79 फीसदी अंक लाने के बावजूद मनचाहा कॉलेज में दाखिला नहीं मिलने से मानसिक तनाव में आकर एक छात्र ने आत्महत्या कर ली।

kolata West Bengal

कॉलेजों में दाखिले की अव्यवस्था का बलि चढ़ा छात्र

-दो कॉलेजों के मेरिट लिस्टों में आया था नाम

-आधे घंटे देर होने पर नहीं बैठने दिया गया काउंसलिंग में

-उच्च माध्यमिक में मिले थे 79 फीसदी अंक

कोलकाता

उच्च माध्यमिक में 79 फीसदी अंक लाने के बावजूद मनचाहा कॉलेज में दाखिला नहीं मिलने से मानसिक तनाव में आकर एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। उसका नाम आमलान सरकार (18) है। यह घटना दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर थाना क्षेत्र के बोड़ाल इलाके में घटी।
शुक्रवार की शाम को मृतक के परिजनों ने उसके शव को घर के एक कमरे मेें फांसी के फंदे से लटका हुआ पाया। इलाके में मेधावी एवं सुशील छात्र के रूप में परीचित आमलान बोड़ाल हाई स्कूल के विज्ञान विभाग का छात्र था। परिणाम अच्छे होने के कारण उसे उम्मीद थी कि उसे उसके मनचाहा कॉलेज में दाखिला मिल जाएगा। लेकिन राज्य के सभी कॉलेजों में दाखिले को लेकर चल रही परेशानी की वजह से ऐसा नहीं हो सका और उसने इतनी छोटी सी उम्र में मौत को गले लगा लिया।
———–
क्या है मामला

मृतक के परिजनों के अनुसार दिनबंधु एन्ड्रयूज कॉलेज के मेरिट लिस्ट में नाम आने पर वह कुछ दिनों पहले जब वहां दाखिला लेने गया तो वहां छात्रों द्वारा चल रहे प्रदर्शन के कारण दाखिला नहीं ले सका। अगले दिन वह पाटुली स्थित केके दास कॉलेज में दाखिला लेने गया लेकिन निर्धारित समय से आधा घंटा लेट पहुंचने के कारण उसे काउंसलिंग में नहीं बैठाया गया। दोनों कॉलेजों में दाखिला नहीं होने से आमलान पूरी तरह टूट गया। उसके बाद वह काफी अकेला रहने लगा और शुक्रवार को उसने यह दर्दनाक कदम चुन लिया। उल्लेखनीय है कि राज्य के कॉलेजों में दाखिले की प्रक्रिया शुरु होने के बाद से ही छात्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार की नई घोषणा के बाद दाखिले को लेकर हो रही परेशानी से छात्र परेशान हैं। छात्रों का आरोप है कि कॉलेजों की तरफ से उन्हें इसमें कोई सहायता नहीं मिल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो