scriptमोबाईल छीना तो छात्र ने की आत्महत्या | Student suicide in south 24 paragna | Patrika News

मोबाईल छीना तो छात्र ने की आत्महत्या

locationकोलकाताPublished: Jun 28, 2018 05:12:58 pm

– अश्लील वीडियो देखते हुए पकड़े जाने पर मां ने लगाई थी डांट

kolkata West bengal

मोबाईल छीना तो छात्र ने की आत्महत्या

कोलकाता

दक्षिण 24 परगना जिले के गरिया थाना क्षेत्र के पांचेपोता इलाके में मोबाईल छीन लेने पर 11 वीं कक्षा के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम सैकत बड़ाल(16) है। बुधवार की सुबह उसका शव उसके कमरे में फांसी के फंदे से लटका हुआ पाया गया। सूत्रों के अनुसार माध्यमिक में अच्छे परिणाम लाने पर सैकत के पिता ने उसे एक स्मार्टफोन उपहार स्वरुप भेंट किया था। स्मार्टफोन मिलते ही सैकत का पढ़ाई से हट गया और वह किताबों से अधिक फोन पर व्यस्त रहा करता था। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार मंगलवार की सुबह सैकत की मां ने उसे मोबाईल फोन पर कुछ अश्लील वीडियो देखते पकड़ लिया था। जिसके बाद उन्होंने सैकत से मोबाईल छीन लिया और उसे काफी फटकार लगाई थी। सैकत के परिजनों का दावा है कि फोन छीने जाने तथा मां की फटकार से लज्जित होकर ही सैकत ने मंगलवार की रात अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। बुधवार को स्थानीय लोगों से घटना की खबर पाकर गरिया थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने सैकत के शव को बरामद किया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
——-
– दोस्तों से लगी थी अश्लील वीडियो देखने की लग गई थी लत

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार सैकत दिन ब दिन फोन की लत का शिकार बनता जा रहा था। मंगलवार की सुबह जब अचानक उसकी मां उसके कमरे में पहुंच गई तो उन्होंने उसे अश्लील वीडियो देखते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। पूछताछ करने पर सैकत ने बताया था कि उसे यह लत अपने कुछ सहपाठियों से लगी है।
———————————————————

मैंसेजर पर आया लिंक, क्लिक किया तो हैक हुआ फेसबुक अकाउंट

– रुपयों के लिए निजी तस्वीरों को वायरल करने की दी गई धमकी
कोलकाता

दक्षिण २४ परगना जिले के सोनारपुर थाना संलग्न इलाके में मैसेंजर पर आए एक लिंक को क्लीक करने पर एक युवक का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया। साथ ही उसके मोबाईल में मौजूद प्रेमिका के साथ निजी पल की तस्वीरें भी हैक कर ली गई है। इन तस्वीरों को हैक करने वाले हैकर ने पीडि़त से इन तस्वीरों के लिए 20 हजार रुपयों की मांग की है। साथ ही उन्होंने रुपए ना देने पर इन तस्वीरों को विभिन्न सोशल नेटवर्किंग साईट्स पर वायरल करने की भी धमकी दी है। सूत्रों के अनुसार कुछ दिनों पहले ही पीडि़त के मैसेंजर पर एक लुभावना लिंक आया हुआ था। लिंक को क्लिक करते ही उसमें फेसबुक आईडी और पासवर्ड मांगा गया। बिना कुछ सोचे-समझे उस युवक ने उक्त लिंक पर अपना आईडी और पासवर्ड डाल दिया और उसे इस्तेमाल करने लगा। अचानक एक दिन उसके मैसेंजर पर एक मैसेज आया जिसमें लिखा गया था कि उसके फोन में मौजूद उसके और उसकी प्रेमिका के निजी पल की सभी तस्वीरें हैक कर ली गई है। इन तस्वीरों को डिलिट कराने के लिए उसे निर्धारित समय में 20 हजार रुपए देने होंगे। ऐसा न करने पर यह तस्वीरें वायरल कर दी जाएगी। मैसेज मिलते ही वह युवक भयभीत हो गया और उसने सारी बातें अपनी प्रेमिका को कह सुनाई जिसके बाद दोनों ने मिलकर घटना की शिकायत सोनारपुर थाना में दर्ज कराई है। मामले की शिकायत साईबर थाने में भी दर्ज कराई गई है। शिकायत के आधार पर घटना की जांच शुरु कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो