Dreadful Revenge : ऐसा खौफनाक बदला कि याद रखेंगे लोग

Dreadful Revenge : ऐसा खौफनाक बदला कि याद रखेंगे लोग
Dreadful Revenge : ऐसा खौफनाक बदला कि याद रखेंगे लोग

Rakesh Mishra | Updated: 12 Oct 2019, 07:23:33 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India


-नौकरी दिलाने के नाम पर लिए थे 1 करोड़ रुपए , नहीं लौटाने पर किया अपहरण
- अपहर्ताओं में 3 पुलिसकर्मी और 1 बीएसएफ जवान शामिल


कोलकाता(Kolkata)
नौकरी दिलाने के नाम पर एक करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने तथा रुपए नहीं लौटाने पर आरोपी का बहुबाजार थाना इलाके से पुलिसकर्मियों संग अपहरण करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। सभी 6 अपहर्ताओं को कोलकाता पुलिस ने बीरभूम के लाभपुर से गिरफ्तार किया है। अपहर्ताओं में राज्य पुलिस व सीमा सुरक्षा बल का 1-1 जवान तथा कोलकाता पुलिस के 2 कर्मी शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से अपहरण में इस्तेमाल वाहन, एक ९ एमएम पिस्तौल और कारतूस जब्त किए हैं।

पुलिस ने बताया कि उत्तर 24 परगना जिले के खड़दह थाना क्षेत्र के सोदपुर इलाके के सोमेन कुमार बसु (49) पर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर १ करोड़ की ठगी करने के आरोप है। मालदह जिले के इंग्लिशबाजार के अभिजीत घोष ने दावा किया कि उसने सोमेन को कई किस्तों में १ करोड़ रुपए दिए हैं। नौकरी नहीं मिलने पर उसने सोमेन से रुपए लौटने को कहा , लेकिन उसने नहीं लौटाए। खुद को ठगा महसूस कर अभिजीत ने सोमेन कुमार बसु के अपहरण की योजना बनाई। इस योजना को सफल बनाने के लिए उसने अपने 5 करीबियों को शामिल किया।

पुलिस की स्टीकर लगी गाड़ी और वर्दी का किया इस्तेमाल
पुलिस को धोखा देने के लिए अपहर्ताओं ने पुलिस की स्टीकर लगी गाड़ी और वर्दी का इस्तेमाल किया। गाड़ी को देख कोलकाता पुलिस को संदेह हुआ। जांच में पता चला कि गाड़ी पर बीरभूम जिले के नम्बर हैं। कोलकाता पुलिस की एआरएस (एंटी राउडी स्क्वाड) ने लाभपुर थाना के प्रभारी से सम्पर्क कर इसकी जानकारी दी। लाभपुर थाना के साथ कोलकाता पुलिस ने अपहरण में शामिल 5 जने को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अपहृत सोमेन कुमार बसु को मुक्त कर लिया है।

आरोपियों के नाम

श्यामल मंडल-33(कांस्टेबल ,कोलकाता पुलिस), जाकिर खान -33(कांस्टेबल ,कोलकाता पुलिस) ,मोहम्मद हनीफ-31(कांसटेबल , वेस्ट बंगाल पुलिस ),आमिर हुसैन-33(कांस्टेबल बीएसएफ), मनजारूल हक(45) व अभिजीत घोष-25 (मुख्य आरोपी) है। अभिजीत और श्यामल मालदह जिले के रहने वाले हैं। अन्य सभी बीरभूम जिले के हैं। वे सभी एक दूसरे को पहचानते हैं। अभिजीत ने अदायगी का 40 फीसदी हिस्सा अपहरण में शामिल लोगों को देने का वादा किया था।

बहुबाजार थाना में केस दर्ज
अपहर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने बहुबाजार थाना में भादवि की धारा 365/387/419/170/120बी/व सेक्शन 25(1बी)(ए)/27 आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

वहीं सोमेन कुमार बसु के खिलाफ भादवि की धारा 420/467/468/471 के तहत केस दर्ज किया है। शनिवार को सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इनका कहना है

गुरुवार दोपहर 3.10 बजे एक संदिग्ध एसयूवी के बारे में सूचना मिली। गाड़ी द्वितीय हुगली सेतु से गुजर रही थी। सीसीटीवी फुटेज से गाड़ी मालिक का नाम आलम शेख पता चला। वह बीरभूम के लाभपुर का रहने वाला है। पुलिस ने गाड़ी चालक शेख सुलेमान (57) से पूछताछ कर स्थानीय पुलिस के सहयोग से 6 अपहर्ताओं को गिरफ्तार किया।

मुरलीधर शर्मा, संयुक्त पुलिस आयुक्त(क्राइम)

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned