scriptSummer holidays in schools and colleges from May 2 | स्कूलों-कॉलेजों में दो मई से गर्मी की छुट्टियां | Patrika News

स्कूलों-कॉलेजों में दो मई से गर्मी की छुट्टियां

भीषण गर्मी को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के स्कूलों-कॉलेजों में दो मई से गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की है। तय कार्यक्रम के अनुसार गर्मी की छुट्टियां 14 मई से शुरू होने वाली थी। सीएम ने कहा कि इस कदम से बच्चों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने में भी मदद मिलेगी। मैं शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु से आग्रह करती हूं कि स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में दो मई से गर्मी की छुट्टी करने की घोषणा कर दी जाए

कोलकाता

Published: April 28, 2022 12:28:04 am

मुख्यमंत्री ममता की घोषणा
भीषण गर्मी से मजदूर की मौत, हाल बेहाल
कोलकाता. भीषण गर्मी को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के स्कूलों-कॉलेजों में दो मई से गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की है। तय कार्यक्रम के अनुसार गर्मी की छुट्टियां 14 मई से शुरू होने वाली थी। सीएम ने कहा कि इस कदम से बच्चों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने में भी मदद मिलेगी। मैं शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु से आग्रह करती हूं कि स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में दो मई से गर्मी की छुट्टी करने की घोषणा कर दी जाए। निजी स्कूलों से भी यह व्यवस्था लागू करने की अपील की जाएगी। सीएम ने 15 या 20 जून तक छुट्टियां जारी रहने के संकेत दिए। इससे पूर्व सरकार स्कूलों को सुबह की पारी में चलाने के निर्देश दे चुकी है। इस बीच कोलकाता समेत राज्य भर में प्रचंड गर्मी के कारण सामान्य जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। उत्तर 24 परगना जिले में जूट मिल के श्रमिक की हीट स्ट्रोक से मौत हो गई। भीषण गर्मी के कारण अब तक पांच जनों के मारे जाने की खबर है।
--
बच्चों के बीमार होने की खबरें
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में प्रचंड गर्मी पड़ रही है। जिससे छात्र छात्राओं के बीमार होने की खबरें आ रही है। ऐसे में गर्मी की छुट्टियां तय समय से पहले शुरू हो जानी चाहिए।
--
परीक्षाओं पर संशय
कई स्कूलों में पहले टर्म की परीक्षाएं दस मई तक पूरी करनी थीं। गर्मी की छुट्टियां दो मई से शुरू होने के निर्णय के बाद अब इन स्कूलों के सामने परीक्षाओं का टाइमटेबल पुन: बनाने की समस्या आ जाएगी।
--
अन्य बोर्ड की छुट्टियां अपरिवर्तित
सीबीएसई व आईसीएसई बोर्ड की ओर से संचालित विद्यालयों में अबतक गर्मी की छुट्टियों के बारे मे कोई निर्णय नहीं हुआ है। सीबीएसई संचालित ज्यादातर स्कूलों में सात मई से गर्मी की छुट्टियां होंगी वही आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों ने 14 मई से गर्मी की छुट्टी देने की घोषणा की है।
--
स्कूलों में विशेष इंतजाम
स्कूलों ने तीखी गर्मी से निपटने के विशेष इंतजाम किए गए हैं। साउथ प्वाइंट स्कूल ने ऑफलाइन क्लास बंद कर दी है। जोधपुर पार्क ब्वायज स्कूल के छात्रों व परीक्षार्थियों के लिए सिक रूम तैयार किया गया है। वहीं तेज गर्मी में कक्षाओं में छात्रों की उपस्थिति घट गई है।
--
लू से हाल-बेहाल
बांकुड़ा, पुरुलिया, बर्दवान, आसनसोल, मालदह, बीरभूम समेत कई जिलों में लू चल रही है। इससे लोग बेहाल हैं। कोलकाता में दोपहर के वक्त सडकों पर भीड़ कम नजर आती है। खरीददारी के लिए बाजारों में भी लोग कम पहुंच रहे हैं।
स्कूलों-कॉलेजों में दो मई से गर्मी की छुट्टियां
स्कूलों-कॉलेजों में दो मई से गर्मी की छुट्टियां

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पंजाब CM भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में किया बर्खास्त, मामला दर्जकहां रहता है मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम? भांजे अलीशाह ने ED के सामने किया खुलासाहेमंत सोरेन माइनिंग लीज केस में PIL की मेंटेनेबिलिटी पर झारखण्ड हाईकोर्ट में 1 जून को सुनवाईकांग्रेस की Task Force-2024 और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी का ऐलान, जानिए सोनिया गांधी ने किन को दिया मौकापाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टये है प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट, 8 में से 7 खिलाड़ी एक ही टीम केकुतुब मीनार केसः साकेत कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी, 9 जून को अदालत सुनाएगी फैसलाPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.