script

ममता से मिले तेजस्वी यादव, किया समर्थन का ऐलान

locationकोलकाताPublished: Mar 02, 2021 12:50:18 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

राजद नेता बोले: भाजपा को बंगाल में बढऩे से रोकना हमारी पहली कोशिश

राजद नेता तेजस्वी यादव कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करते हुए।

राजद नेता तेजस्वी यादव कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करते हुए।

कोलकाता. बिहार के नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल के विधायक तेजस्वी यादव ने सोमवार को कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। उन्होंने राज्य में हो रहे विधानसभा चुनावों में ममता का समर्थन किया।
तेजस्वी यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के कहने पर वह यहां आए हैं, ममता बनर्जी को पूर्ण समर्थन देने का निर्णय लालू प्रसाद यादव का है। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जहां भी जरूरत पड़ेगी हम ममता बनर्जी के साथ खड़े हैं। हमारी पहली और अहम कोशिश ये है कि भाजपा को पश्चिम बंगाल में बढऩे से रोका जाए। ममता बनर्जी को जिताने में हम पूरी ताकत लगाएंगे। भाजपा ने देश के लोगों को ठगने का काम किया है, हम चाहते हैं कि भाजपा को यहां मजबूत ना होने दिया जाए। उन्होंने बिहार मूल के लोगों से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। हालांकि उन्होंने पत्रकारों के इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि आरजेडी तृणमूल कांग्रेस के साथ गठजोड़ करके चुनाव लड़ेगी या नहीं। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि आगामी चुनाव आदर्शों एवं मूल्यों को बचाने की लड़ाई होगी।
बंगाल में कांग्रेस के साथ नहीं राजद
ममता-तेजस्वी मुलाकात पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि गठबंधन और सीट बंटवारे को लेकर वाम दलों से बात चल रही है। जहां तक आरजेडी और तेजस्वी यादव का सवाल है, अगर वह किसी अन्य पार्टी (टीएमसी) के साथ सीटों पर चर्चा करते हैं, तो मुझे इससे कोई लेना-देना नहीं है। सीट-बंटवारे को लेकर आरजेडी के किसी नेता के साथ मेरी कोई बात नहीं हुई है। बिहार में राजद, कांग्रेस और वामदलों ने मिलकर 2020 का विधानसभा चुनाव लड़ा था। अभी भी ये दल एक साथ गठबंधन में हैं। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और वामदल साथ में चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन यहां राजद ने टीएमसी को समर्थन देने का फैसला लिया है।
बंगाल में भाजपा को कुछ नहीं मिलेगा: ममता
राजद से मिले समर्थन पर ममता बनर्जी ने कहा कि सबसे बड़ी बात है साहस का समर्थन करना। हम लड़ रहे हैं तो तेजस्वी भाई लड़ रहे हैं। अगर तेजस्वी लड़ रहे हैं तो हम लड़ रहे हैं। यह संदेश भाजपा को जाना चाहिए। आप (भाजपा) जान लीजिए बिहार में आपकी सरकार नहीं टिकेगी। पश्चिम बंगाल में भी आपको कुछ नहीं मिलने वाला है। तेजस्वी यादव तृणमूल कांग्रेस प्रमुख से मिलने कोलकाता स्थित राज्य सचिवालय नवान्न पहुंचे। बैठक के दौरान तृणमूल के वरिष्ठ नेता और शहरी विकास मंत्री फिरहद हकीम भी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो