scriptकोलकाता पुलिस की मार्शल आर्ट ट्रेनिंग तेजस्विनी अब होगी ऑनलाइन | Tejaswini, martial arts training of Kolkata Police, will now be online | Patrika News

कोलकाता पुलिस की मार्शल आर्ट ट्रेनिंग तेजस्विनी अब होगी ऑनलाइन

locationकोलकाताPublished: Dec 03, 2020 12:02:55 am

Submitted by:

Renu Singh

कोलकाता

कोलकाता पुलिस की मार्शल आर्ट ट्रेनिंग तेजस्विनी अब होगी  ऑनलाइन

कोलकाता पुलिस की मार्शल आर्ट ट्रेनिंग तेजस्विनी अब होगी ऑनलाइन

कलकत्ता पुलिस की ओर से आत्मरक्षा के लिए लड़कियों और महिलाओं के दिया मार्शल आर्ट प्रशिक्षण कार्यक्रम अब अॉनलईन भी होगा। तेजस्विनी नाम का यह कार्यक्रम 5 दिसंबर से शुरू हो रहा है। प्रतिभागियों को पांच-दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला में करने के लिए एक लिंक के माध्यम से लॉग इन करना होगा, जहां उन्हें आत्मरक्षा की तकनीक सिखाई जाएगी। इसमें शामिल अधिकारियों ने कहा कि ऑनलाइन पाठ्यक्रम विशेष रूप से महिलाओं को आत्मरक्षा में प्रशिक्षित करने और उन्हें फिट रहने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया था। इसमें 12 और 40 वर्ष के बीच की लड़कियां और महिलाएं इस कार्यक्रम में शामिल हो सकती है। तेजस्विनी के तीन सत्रों में आत्मरक्षा की तकनीकों में ५०० से अधिक महिलाओं को प्रशिक्षित किया गया है। जो 2018 में शुरू हुई थी। अतीत में कई महिलाएं अपनी बेटियों के साथ प्रशिक्षण में शामिल हुई थीं। कोलकाता पुलिस इस बार ऑनलाइन कोर्स के दौरान २५० आवेदन स्वीकार करेगी।कार्यशाला का आयोजन कलकत्ता पुलिस सार्जेंट इंस्टीट्यूट टेंट में शुरू से ही किया जाता था। इस बार महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए इसे ऑनलाइन किया गया है।
पिछले आठ महीनों में अधिकांश लोग घरों में कैद हैं। लालबाजार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, इसलिए हमने ऑनलाइन मोड के माध्यम से लड़कियों और महिलाओं तक पहुंचने का फैसला किया, ताकि जब भी उन्हें बाहर निकलना पड़े। कार्यशाला के लिए पंजीकरण 4 दिसंबर के तक रहेगा। नामांकन के लिए इच्छुक लड़कियाँ व महिलाएं लिंक के माध्यम से पंजीकरण कर सकेंगी: और कार्यशाला के बारे में व्हाट्सएप नंबर 9748438165 के माध्यम से अपने प्रश्नों के उत्तर पूछ सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो