scriptपीडब्ल्यूडी के खिलाफ मामला करेगी भाजपा | Tent collapse: BJP to file police complaint against state PWD | Patrika News

पीडब्ल्यूडी के खिलाफ मामला करेगी भाजपा

locationकोलकाताPublished: Jul 19, 2018 02:40:12 pm

Submitted by:

MANOJ KUMAR SINGH

पीएम मोदी की रैली में पंडाल गिरने की घटना की जांच तेज

kolkata West Bengal

पीडब्ल्यूडी के खिलाफ मामला करेगी भाजपा

पीडब्ल्यूडी के खिलाफ मामला करेगी भाजपा

पीएम मोदी की रैली में पंडाल गिरने की घटना की जांच तेज
सीआईडी ने भी शुरू की हादसे की जांच

कोलकाता
मिदनापुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की किसान रैली के दौरान पण्डाल गिरने के मामले में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चलने के बाद राज्य सरकार और भाजपा के बीच मामलों का दौर शुरू हो गया। इसके साथ ही राज्य और केन्द्र सरकार में पण्डाल गिरने की जिम्मेदारी से पल्ला झाडऩे का दौर भी शुरू हो गया है। भाजपा ने बुधवार को राज्य के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के खिलाफ मुकदमा करने का फैसला किया है।
हादसे के लिए पण्डाल के ठेकेदार, डेकोरेटर और खुद के खिलाफ मिदनापुर जिला पुलिस के गैरइरादतन हत्या का मामला करने के दूसरे दिन प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष सुभाष सरकार ने कहा कि वे पीडब्ल्यूडी के खिलाफ पुलिस में मामला करेंगे। प्रधानमंत्री की रैली के दौरान पीडब्ल्यूड़ी ने ठीक से ड्यूटी नहीं की है। उसने नकारात्मक भूमिका निभाई है। उसके खिलाफ ड्यूटी में नजरअंदाज करने के खिलाफ पुलिस में मामला करेगी। उन्होंने दावा किया कि पीडब्ल्यूडी के नकारात्मक और उदासी भरे रवैए के कारण रैली के दौरान पण्डाल गिरा है। इस दौरान सरकार ने पुलिस पर भीड़ को नियंत्रण करने में विफल होने का आरोप लगाया और कहा कि पण्डाल गिरने के दौरान पलिस ने कुछ भी नहीं किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पण्डाल के नीचे फंसे पार्टी समर्थकों को निकाला और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने दावा किया कि पुलिस चाहती तो भीड़ को ठीक से संभाल सकती थी। लेकिन उसने भीड़ पर लाठी चार्ज कर दिया। इस कारण बहुत से भाजपा समर्थक पण्डाल पर कूद पड़े और पण्डाल गिर गया।
केन्द्रीय जांच टीम ने लिया जायजा
दूसरी ओर केन्द्रीय जांच दल ने पीएम के सभा स्थल का दौरा किया, जिसमें एसपीजी और गृहमंत्रालय के अधिकारियों के अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय की संयुक्त सचिव आरती भटनागर शुमार हैं। जांच के बाद जांच अधिकारियों ने बताया कि पण्डाल गिरने के मामले में राज्य के पीडब्ल्यूडी की चरम लापरवाही है। साथ ही जिला प्रशासन को सभा स्थल से एक भी वस्तु नहीं हटाने को कहा है।
इधर रैली आयोजक प्रदेश भाजपा और पण्डाल डेकोरेटर और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद राज्य सीआईडी ने जांच काम शुरू कर दिया। सीआईडी की टीम ने सभा स्थल का दौरा किया।
सीसीटीवी थे खराब
प्राथमिक जांच के दौरान केन्द्रीय टीम ने पाया है कि प्रधानमंत्री के सभा स्थल पर लगे सीसीटीवी काम नहीं कर रहे थे। इसके अलावा केन्द्रीय टीम यह पता लगा रही है कि पीएम रैली की सुरक्षा में कोई चूक हुई थी या नहीं, विभिन्न एजेंसियों के बीच समन्वय का अभाव था या रैली के आयोजन में और कोई कमी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो