West Bengal : ममता ने इस लिए पेगासस को कहा वाटरगेट घोटाले से भी खतरनाक

इजराइली जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस को लेकर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर तीखा प्रहार करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केन्द्र सरकार पर देश में सुपर इमरजेंसी से भी भयानक स्थित पैदा करने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने पेगासस कांड को वाटरगेट घोटाले से भी खतरनाक करार दिया। क्या सचमुच पेगासस वाटरगेट घोटाले से भी खतरनाक है।

By: Manoj Singh

Published: 24 Jul 2021, 01:16 AM IST

क्या सचमुच देश में में है सुपर इमरजेंसी से भी भयानक स्थिति

अपने मंत्रियों और आरएसएस पर भी विश्वास नहीं
कोलकाता
शहीद सभा से इजराइली जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस को लेकर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर तीखा प्रहार करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केन्द्र सरकार पर देश में सुपर इमरजेंसी से भी भयानक स्थित पैदा करने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने पेगासस कांड को वाटरगेट घोटाले से भी खतरनाक करार दिया। क्या सचमुच पेगासस वाटरगेट घोटाले से भी खतरनाक है।
इस दिन राज्य सचिवालय नवान्न में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी को पेगासस पर विश्वास है। भाजपा को अपनी ही पार्टी के नेताओं और मंत्रियों पर भरोसा नहीं है। इससे सभी की आवाज को कैंद करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन यह सब करने से कोई फायदा नहीं है। एक फोन है, लेकिन इसे टैप किया गया है। किसी से बात नहीं कर सकती हूं। देश की स्थिति सुपर इमरजेंसी से भी ज्यादा खतरनाक है। लेकिन यह कब तक चलेगा। दुनिया ऐसे नहीं चल सकती। इस सरकार को हटाने के लिए सभी को एक साथ मिलकर काम करना होगा।
इमरजेंसी में भी ऐसा नहीं मीडिया के साथ
मुख्यमंत्री ने एक समाचार पत्र के कार्यालय पर केन्द्रीय एजेंसी के छापेमारी की कड़ी निंदा की और कहा कि ऐसा इमरजेंसी के समय भी मीडिया के साथ नहीं हुआ था। देश में सुपर से भी सुपर इमरजेंसी की स्थिति है। वे उक्त समाचार पत्र के प्रबंधन और उसके पत्रकारों के साथ हैं।
अपने मंत्रियों और आरएसएस पर विश्वास नहीं
ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा को किसी भी पर भी विश्वास नहीं है। वह विपक्षी दल के नेताओं, जोजों और पत्रकारों के साथ ही अपने नेताओं की भी जासूसी करवा रही है। यहां तक कि वह अपने मंत्रियों और आरएसएस के पदाधिकारियों के भी फोन टैप करवा रही है। उन्होंने कहा कि ल्यूकोप्लास्ट को फोन पर लगाने से कुछ नहीं होगा। यह सांकेतिक विरोध है। दरअसल, सरकार पर ल्यूकोप्लास्ट होना चाहिए।
चुनाव बाद नहीं हुई हिंसा
मुख्यमंत्री ने एक बार फिर कहा कि चुनाव बाद बंगाल में कोई हिंसा नहीं हुई है। भाजपा झूठे आरोप लगा रही है। चुनाव से पहले हुई अशांति हुई थी। राज्य पर गलत आरोप लगाया जा रहा है।

Manoj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned