scriptबंगाल में भाजपा के कार्यकर्ता की नृशंस ढंग से हत्या | The brutal killing of BJP workers in Bengal | Patrika News

बंगाल में भाजपा के कार्यकर्ता की नृशंस ढंग से हत्या

locationकोलकाताPublished: Jun 12, 2019 09:46:44 pm

दो दिनों से लापता था, मिला छत-विछत शव

kolkata west Bengal

बंगाल में भाजपा के कार्यकर्ता की नृशंस ढंग से हत्या

कोलकाता

पश्चिम बंगाल में तृणमूल-कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच खूनी झड़प थमने का नाम नहीं ले रही है। दोनों ही दलों के कार्यकर्ता खूनी हिंसा की बलि चढ़ रहे हैं। ताजा मामला मालदह जिले में सामने आया है। बुधवार सुबह भाजपा के एक कार्यकर्ता का क्षत-विक्षत शव मिला। मृतक की पहचान अनिल सिंह के रूप में हुई है। इंग्लिश बाजार इलाके का निवासी अनिल पिछले दो दिनों से लापता था। अनिल की बेरहमी से हत्या करने के बाद जलाने का भी प्रयास किया गया है। हत्या के पीछे की वजह चुनावी रंजिश बताई जा रही है। अनिल के परिजनों एवं जिला भाजपा इकाई का आरोप है कि वारदात को तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अंजाम दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना को लेकर इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस स्थिति पर नजर रख रही है।
————
अब तक 16 की मौत
राज्य में लोकसभा चुनाव से लेकर अब तक राजनीतिक हिंसा में 16 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से 10 भाजपा के, 5 तृणमूल कांग्रेस और 1 कांग्रेस का कार्यकर्ता बताया जा रहा है।
———
कब कहां हुई हिंसा

. 23 अप्रेल : तीसरे चरण के मतदान के दिन मुर्शिदाबाद के भगवानगोला इलाके में कांग्रेस के पोलिंग एजेंट टियारुल शेख की मौत

. 24 मई : नदिया जिले के चाकदह इलाके में अपराधियों ने भाजपा के संतू घोष नामक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी।
. 26 मई : उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में अपराधियों ने चंदन साव नामक भाजपा के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी ।
. 28 मई – बांकुड़ा जिले के सलमा ग्राम पंचायत इलाके में अज्ञात अपराधियों ने काजल मंडल नामक स्थानीय तृणमूल नेता की हत्या कर दी।
. 29 मई: पूर्व बर्दवान जिले के केतुग्राम थाना सुशील मंडल नामक भाजपा समर्थक की हत्या कर दी।
. 03 जून : कूचबिहार जिले के दिनहाटा इलाके में अजीजुर रहमान नामक तृणमूल समर्थक की हत्या कर दी।
. 04 जून: उत्तर 24 परगना जिले के निमता थाना क्षेत्र के ठाकुरतल्ला इलाके में निर्मल कुण्डू नामक तृणमूल नेता की गोली मारकर हत्या कर दी ।

. 08 जून : उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली के नजाट इलाके में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच हुई हिंसक झड़प में ५ की मौत हो गई।
.10 जून: उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा इलाके में मोहम्मद हलीम एवं मोहम्मद मुख्तार नामक तृणमूल कांग्रेस के दो एवं पूर्व बर्दवान जिले के गलसी इलाके में जयदेव राय नामक तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई।
.12 जून: मालदह जिले के इंग्लिश बाजार इलाके में अनिल सिंह नामक भाजपा के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो