scriptहत्यारे निकले दोस्तों को 24 को सुनाई जाएगी सजा | The killers will be told to 24 convicts | Patrika News

हत्यारे निकले दोस्तों को 24 को सुनाई जाएगी सजा

locationकोलकाताPublished: Apr 19, 2019 01:42:41 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

– साइबर क्राइम व हत्या के मामले की हुई सुनवाई
– जगदल प्रिंस हत्याकांड

kolkata west bengal

हत्यारे निकले दोस्तों को 24 को सुनाई जाएगी सजा

जगदल . उत्तर 24 परगना के जगदल के बहुचर्चित अभिषेक चौबे उर्फ प्रिंस हत्याकांड मामले की सुनवाई पूरी हो गई है। गुरुवार को बैरकपुर महकमा अदालत फास्ट ट्रैक्ट कोर्ट के न्यायाधीश तापस कुमार ने तीनों अभियुक्तों को दोषी ठहराया है। उन्हें 24 अप्रेल को सजा सुनाई जाएगी।

 

kolkata west bengal
विशेष लोक अभियोजक व साइबर क्राइम विशेषज्ञ विभाष चटर्जी ने बताया कि जगदल के पूर्वासा निवासी प्रिंस का उसके दोस्तों जाहिद हुसैन, सरफराज और मो. वकील ने 20 जनवरी 2018 के दिन अपहरण किया था। प्रिंस के फोन से ही उसके जीजा को फोन करके फिरौती मांगी नहीं तो हत्या की धमकी दी। प्रिंस उनकी पोल न खोल दे इसलिए तीनों ने उसकी गला दबाकर हत्या की फिर हाथ-पैर बांध कर जुबली ब्रिज से फेंक दिया। हत्या के बाद भी उसका फोन, फेसबुक अकाउंट इस्तेमाल करते रहे। हत्या के 11 दिनों के बाद सोदपुर से उसका शव मिला।
अधिवक्ता विभाष चटर्जी के मुताबिक मामला जटिल था। टेलीकॉम कंपनियों, फेसबुक, गूगल प्रबंधन से जुटाए गए इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य केंद्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की रिपोर्ट सहित साबित हुए थे। 17 गवाह भी थे। तीनों अभियुक्तों पर हत्या, फेसबुक व फोन का इस्तेमाल कर सबूत मिटाने की कोशिश जैसे मामले प्रमाणित हुए।
अभियुक्तों को मिले फांसी

अभिषेक की बड़ी बहन पूजा चौबे ने बताया कि हत्या के दिन जाहिद, सरफराज और मो. वकील घर आए और बैण्डल घूमने की बात कही। उसके बाद से ही अभिषेक लापता हो गया। उनके परिवार पर मामले को हटाने का दबाव डाला गया, जान से मारने की धमकी दी गई। अदालत जाते वक्त भी हमला किया गया। अदालत के फैसले से खुश हैं। चाहते हैं कि तीनों को फांसी की सजा मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो