कांग्रेस के आंदोलन से दूर रहेगी माकपा

कांग्रेस के आंदोलन से दूर रहेगी माकपा
kolkata news

Shankar Sharma | Updated: 24 Jun 2016, 11:36:00 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

माकपा नेतृत्व महंगाई को लेकर शनिवार को प्रदेश कांग्रेस के प्रस्तावित आंदोलन में शामिल नहीं होगा। इससे राज्य में कांग्रेस और वाममोर्चा गठबंधन को झटका लगा है

कोलकाता. माकपा नेतृत्व महंगाई को लेकर शनिवार को प्रदेश कांग्रेस के प्रस्तावित आंदोलन में शामिल नहीं होगा। इससे राज्य में कांग्रेस और वाममोर्चा गठबंधन को झटका लगा है। माना जा रहा है कि वाममोर्चा के घटक दल के दबाव के आगे माकपा ने घुटने टेक दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता महंगाई तथा केंद्र और राज्य सरकार की तानाशाही व अराजकता के खिलाफ कोलकाता की सड़कों पर उतर रहे हैं।

माकपा के वरिष्ठ नेता तथा वाममोर्चा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती ने शुक्रवार को विधानसभा परिसर में बताया कि पार्टी प्रदेश कांग्रेस के आंदोलन के मुद्दे का समर्थन करती है। कांग्रेस का प्रस्तावित विरोध रैली में शामिल होना या नहीं होना सांगठनिक मामला है।

वाममोर्चा विधायक दल विधानसभा के भीतर कांग्रेस के साथ है। तृणमूल कांग्रेस की अराजकता और तानाशाही के खिलाफ वाममोर्चा-कांग्रेस की एकजुटता कायम रहेगी। किसी मुद्दे पर एक साथ तो किसी मुद्दे पर अकेले रहेंगे। चक्रवर्ती ने वाममोर्चा-कांग्रेस के बीच दूरी बढऩे की बात से इनकार किया है।

इधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने इस बारे में टिप्पणी से मना कर दिया। उ
नका कहना है कि महंगाई के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस का आंदोलन सांगठनिक फैसला है।


खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned