scriptThe post office was accused of forcibly pressurizing it to buy Gangaja | डाकघर पर लगा जबरन गंगाजल खरीदने के लिए दबाव बनाने का आरोप | Patrika News

डाकघर पर लगा जबरन गंगाजल खरीदने के लिए दबाव बनाने का आरोप

तृणमूल कांग्रेस ने किया विरोध
-गंगाजल खरीदने में कोई नुकशान नहीं : भायुमो

कोलकाता

Updated: January 28, 2022 01:20:33 pm

कोलकाता . बंगाल के हुगली जिले के पोलबा-दादपुर प्रखंड के गोस्वामी-मालीपाड़ा गांव के डाकघर पर ग्रहकों से गंगाजल खरीदने का दबाव बनाए जाने का आरोप लगा है। आरोप मिलने के बाद स्थानीय तृणमूल नेतृत्व ने डाकघर के सामने विरोध प्रदर्शन किया। डाकघर में आधार कार्ड में करेक्शन का काम किया जाता है। जिसके एवज में पचास रुपए का भुगतान लिया जाता है। आधार कार्ड में भूल सुधार करने आये कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि पोस्ट मास्टर उन्हें 250 एमएल की गंगाजल की बोतल खरीदने का दबाव बना रहे हैं।
डाकघर पर लगा जबरन गंगाजल खरीदने के लिए दबाव बनाने का आरोप
डाकघर पर लगा जबरन गंगाजल खरीदने के लिए दबाव बनाने का आरोप
आधार कार्ड जबरन रखने का आरोप

एक युवक ने आरोप लगाया कि गंगाजल नहीं खरीदने पर उसके आधार कार्ड को जबरन रख लिया गया। विरोध के बाद हुगली जिले के चुंचुड़ा स्थित मुख्य पोस्ट मास्टर ने जानकारी दी कि गंगाजल खरीदना बिल्कुल भी अनिवार्य नहीं है। गोस्वामी-मालीपाड़ा गांव का स्थानीय डाकघर मोबाइल नंबरों को आधार कार्ड से जोडऩे का काम कर रहा है। इसके लिए डाकघर को प्रति अटैचमेंट 50 रुपये देने होते है। पोस्टमास्टर असीम चक्रवर्ती ने कहा कि युवक गलती से आधार कार्ड खुद छोड़ा गया था।
30 रुपये में गंगा जल

कुछ स्थानीय लोगों ने शिकायत की है कि ग्रामीणों को 30 रुपये में गंगा जल की 250 मिलीलीटर की बोतल खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा था। हालांकि गंगा जल की कोई रसीद नहीं दी जा रही है।
वीडियो वायरल

पोस्टमास्टर का ग्राहकों से गंगाजल लेने का दबाव बनाने वाला एक वीडियो वायरल हुआ है। हालांकि राजस्थान पत्रिका ने इस वीडियो के सत्यापन की जाँच नहीं की है। इस वीडियो में पोस्टमास्टर को एक व्यक्ति पर गंगा जल लेने के लिए दबाव बनाते हुए देखा जा रहा है। वीडियो में उन्हें एक ग्राहक से यह कहते हुए सुना जा सकता है 'कि मैं आधार कार्ड तब तक नहीं दूंगा जब तक 30 रुपये का गंगाजल नहीं लोगे।
हरिद्वार का गंगा जल

भाजपा युवा मोर्चा के हुगली जिलाध्यक्ष सुरेश साव ने कहा यह हरिद्वार का गंगा जल है। किसी को लेने के लिए मजबूर नहीं किया जा रहा है। वैसे गंगाजल लेने में कोई नुकशान नहीं है। तृणमूल कांग्रेस तो जगह-जगह शराब के ठेके खुलवा रही है। तृणमूल ने कहा कि गरीबों पर जबरन गंगा जल लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इसे बरदास्त नहीं किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेरपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.