भाजपा के इस बड़े नेता के घर शिफ्ट करने का खुला राज

भाजपा के इस बड़े नेता के घर शिफ्ट करने का खुला राज
भाजपा के इस बड़े नेता के घर शिफ्ट करने का खुला राज

Rabindra Rai | Updated: 23 Aug 2019, 11:21:31 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

सुरक्षा कारणों के चलते एक बार फिर West Bengal Bharatiya Janata Party (BJP) के बड़े नेता का घर बदल दिया गया है। उनके बार-बार घर बदलने को लेकर कई सवाल उनके समर्थकों के मन में थे। आखिरकार अब पर्दा हट गया है

कोलकाता. सुरक्षा कारणों के चलते एक बार फिर पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बड़े नेता का घर बदल दिया गया है। उनके बार-बार घर बदलने को लेकर कई सवाल उनके समर्थकों के मन में थे। आखिरकार अब पर्दा हट गया है। दरअसल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष पर आतंकी हमले की आशंका है। हमले की धमकी के मद्देनजर केन्द्र सरकार ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है और उन्हें महानगर साल्टलेक के नए घर में शिफ्ट करा दिया गया है जिससे वहां अधिक सुरक्षा कर्मियों को रखा जा सके। घोष खडग़पुर लोकसभा सीट से भाजपा सांसद हैं। तत्काल प्रभाव से उनकी सुरक्षा को बढ़ाकर वाई प्लस से जेड श्रेणी कर दिया गया है। दिलीप घोष के नेतृत्व में भाजपा ने हाल ही में 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल की 42 में से 18 सीटों पर जीत हासिल की थी।
केन्द्रीय खुफिया एजेंसियों को ऐसे संकेत मिले हैं कि घोष पर आतंकवादी हमला कर सकते हैं। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिले संकेत के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा में लगाये गये मौजूदा 18 सुरक्षाकर्मियों को बढ़ाकर 30 करने का आदेश दिया है। उनकी सुरक्षा में अधिक जवानों की तैनाती के कारण उन्हें नये घर में स्थानांतरित किया गया है।
गृह मंत्रालय ने कहा कि घोष के लिए वर्तमान सुरक्षा की स्थिति पर्याप्त नहीं थी और उन्हें आतंकवादी समूहों के हमलों के खतरे से बचाने के लिये और अधिक सुरक्षा देने की आवश्यकता थी। घोष वर्तमान में साल्ट लेक स्थित दो मंजिला घर में रह रहे थे जिसमें ग्राउंड फ्लोर का इस्तेमाल 18 सुरक्षाकर्मी कर रहे थे।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned