बंगाल के साथ पूरा देश : मोदी

-प्रधानमंत्री ने बंगाल के लिए किया 1000 करोड़ रुपए की अंतरिम सहायता का एलान किया
-मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए भी देने की घोषणा की

By: Rajendra Vyas

Published: 23 May 2020, 12:55 AM IST

कोलकाता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तूफान से प्रभावित पश्चिम बंगाल के लिए 1 हजार करोड़ रुपए की अंतरिम सहायता का एलान किया है। उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ स्थिति की समीक्षा करने के बाद मोदी ने वीडियो मैसेज में यह एलान किया। मोदी ने साइक्लोन अम्फान की वजह से हुई तबाही में मृत लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों के लिए 50 हजार रुपए की राशि देने का भी एलान किया है।

अब तक 77 लोगों की मौत

अब तक बेहद खतरनाक इस चक्रवाती तूफान से राज्य में कम से कम 77 लोगों की मौत हो चुकी है। साइक्लोन अम्फान से उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मिदनापुर, कोलकाता, हावड़ा और हुगली जिलों में इंफ्रास्ट्रक्चर, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को बड़े स्तर पर नुकसान हुआ है। पीएम ने कहा कि मैं राज्य के लिए 1,000 करोड़ रुपए की एडवांस अंतरिम सहायता की घोषणा करता हूं।


पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि घर-मकानों के नुकसान के साथ कृषि, ऊर्जा और दूसरे क्षेत्रों में हुए नुकसान के लिए विस्तृत सर्वेक्षण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस संकट और निराशा के समय में पूरा देश और केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल के लोगों के साथ है।
मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साइक्लोन अम्फान को देखते हुए शुक्रवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा किया। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा था कि उन्होंने ऐसी आपदा पहले कभी नहीं देखी थी। वे प्रधानमंत्री से राज्य का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने का अनुरोध करती हैं। एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान ने गुरुवार दोपहर को कहा था कि अम्फान ओडिशा और पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा हिट किया था। पश्चिम बंगाल में नुकसान ज्यादा हुआ है।

Rajendra Vyas Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned