scriptजो अतीत भूल जाते हैं, उनका भविष्य अंधकारमय: शुभेन्दु | Those who forget the past, their future is bleak: Shubhendu | Patrika News

जो अतीत भूल जाते हैं, उनका भविष्य अंधकारमय: शुभेन्दु

locationकोलकाताPublished: Sep 23, 2020 06:45:15 pm

Submitted by:

Rajendra Vyas

नन्दीग्राम में राज्य के मंत्री के बयान से फिर राजनीति गरमाई

जो अतीत भूल जाते हैं, उनका भविष्य अंधकारमय: शुभेन्दु

जो अतीत भूल जाते हैं, उनका भविष्य अंधकारमय: शुभेन्दु

कोलकाता. ग्यारह साल पहले अपराधियों के हमले में मारे गए तृणमूल कांग्रेस के नेता निशिकांत मंडल को याद करते हुए पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में कहा कि जो लोग अतीत को भूल जाते हैं उनका भविष्य उज्ज्वल नहीं हो सकता। उनका भविष्य अंधकारमय होगा, यही सत्य है।
तीन नवंबर, 2006 की बात को याद करते हुए उन्होंने कहा कि इस दिन निशिकांत मंडल उन्हें सोनाचूरा हाई स्कूल के क्षेत्र में ले गए और आंदोलन का बीज बोया। उस समय वे दक्षिण कांथी के विधायक थे। उस समय तेखाली का पुल लकड़ी का बना था। निशिकांत मंडल के बिना आंदोलन सफल नहीं होता।
नुकसान की भरपाई संभव नहीं है
चक्रवात अम्फान के नुकसान का जिक्र करते हुए शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि इस नुकसान की 100 प्रतिशत भरपाई करना संभव नहीं है। जनप्रतिनिधियों और सरकार के प्रतिनिधियों ने कोशिश की है। यदि कोई अंतर है, तो उसने सीधे प्रतिनिधि भेजकर लोगों के साथ खड़ा रहने की कोशिश की है।
कार्यकर्ताओं के काम की प्रशंसा
उन्होंने कोरोना महामारी से निपटने में आशा और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के काम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि शिक्षित और जागरूक लोगों ने पूर्व मिदनपुर जिले को संक्रमण से बाहर से लाया है। उनके लिए उचित उपचार की व्यवस्था की गई है। देश में जहां रिकवरी दर 80 प्रतिशत है, वहीं राज्य में यह 86 प्रतिशत है, जबकि जिले में यह 88 प्रतिशत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो