भारत-बांग्लादेश सीमा पर तीन बांग्लादेशी घुसपैठिए गिरफ्तार

  • पश्चिम बंगाल लगाने वाली भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की टीम ने तीन बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को बीएसएफ की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई। बताया गया है कि नदिया जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सीमा चौकी पाखिउरा के जवानों ने बांग्लादेश के 3 नागरिको को गिरफ्तार किया है...

By: Ashutosh Kumar Singh

Updated: 04 Aug 2020, 11:28 PM IST

कोलकाता

पश्चिम बंगाल लगाने वाली भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की टीम ने तीन बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को बीएसएफ की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई। बताया गया है कि नदिया जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सीमा चौकी पाखिउरा के जवानों ने बांग्लादेश के 3 नागरिको को गिरफ्तार किया है।
जवानों ने बांग्लादेश से भारत की सीमा की ओर आने वाले 4-5 संदिग्ध व्यक्तियों की हरकत देखी और जवानों ने तकरीबन 700 से 800 मीटर उनका पीछा करते हुए, उनमें से तीन बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ लिया, जिसमें एक 6 वर्ष की बच्ची, एक पुरूष तथा एक महिला शामिल है । बाकी घुसपैठिये बांग्लादेश की ओर भाग गए।
पकड़े गए दिपांकर सिकदर, द चंदना दत्ता और कुमारी शारदा दत्ता है।
पूछताछ में उन्होंने एक बांग्लादेशी दलाल और 02 भारतीय दलालो के नाम भी बताएं, जो इनकी बॉडर पार कराने मे मदद कर रहे थे ।
प्रत्येक बांग्लादेशी नागरिको ने उपरोक्त दलालो को बॉर्डर पार कराने के लिए 3,000 रुपए दिए थे। तलाशी के दैारान उनके पास से कुछ निजी सामान, बांग्लादेशी टाका और भारतीय रुपये बरामद हुए । तीनो बांग्लादेशी नागरिको और जब्त सामान को पुलिस स्टेशन हंसखली मे जमा करा दिया गया है।

Ashutosh Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned