scriptThree Congress MLAs arrested, party suspended | कांग्रेस के तीनों विधायक गिरफ्तार, पार्टी ने किया निलम्बित | Patrika News

कांग्रेस के तीनों विधायक गिरफ्तार, पार्टी ने किया निलम्बित

हावड़ा ग्रामीण पुलिस ने नकदी के साथ हिरासत में लिए गए झारखंड राज्य के तीन कांग्रेसी विधायकों समेत पांच जनों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। वहीं राज्य सरकार ने मामले की जांच सीआइडी को सौंप दी है। इधर झारखंड कांग्रेस के महासचिव और पार्टी प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि तीन विधायकों को तत्काल प्रभाव से पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है।

कोलकाता

Published: July 31, 2022 10:55:55 pm

49 लाख नकदी की बरामदगी: सरकार ने सीआइडी को सौंपी जांच
झामुमो सरकार के तख्तापलट के लिए ऑपरेशन लोटस: अधीर
हावड़ा/कोलकाता. हावड़ा ग्रामीण पुलिस ने नकदी के साथ हिरासत में लिए गए झारखंड राज्य के तीन कांग्रेसी विधायकों समेत पांच जनों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। वहीं राज्य सरकार ने मामले की जांच सीआइडी को सौंप दी है। इधर झारखंड कांग्रेस के महासचिव और पार्टी प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि तीन विधायकों को तत्काल प्रभाव से पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी का आरोप है कि भाजपा झारखंड में कांग्रेस समर्थित झामुमो सरकार के तख्तापलट के लिए ऑपरेशन लोटस चला रही है।
शनिवार को सूचना पर कार्रवाई करते हुए हावड़ा पुलिस ने एसयूवी को रोक कर कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी को हिरासत में लिया था। उनके वाहन में 49 लाख रुपए नकद पाए गए थे।
हावड़ा (ग्रामीण) पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया ने बताया कि बेहिसाबी बड़ी राशि मिली है। उन्हें कैश कहां से मिला, यह जांच का हिस्सा है। इस मामले में अभी पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वे नकदी के लिए उचित स्पष्टीकरण देने में विफल रहे। 24 घंटे से अधिक चली लंबी पूछताछ के बाद सभी पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया।
--
दस दिन के पुलिस रिमांड में भेजा
तीन विधायकों को रविवार को हावड़ा सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने जमानत की अर्जी अस्वीकार करते हुए दस दिन के पुलिस रिमांड में भेज दिया। सीआईडी इन्हें अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी। उधर, विधायकों के अधिवक्ता सयाक मित्रा ने बताया कि सीआईडी ने उन पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोप लगाए हैं। हमने इन आरोपों पर सवाल उठाया। विधायक झारखंड के जामताड़ा से पश्चिम बंगाल के पूर्व मिदनापुर जा रहे थे, तभी पुलिस ने हावड़ा में उनकी कार को रोका। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जांच के दौरान पाया गया कि विधायक शुक्रवार को गुवाहाटी गए थे और शनिवार को लौटे थे।
--
साडिय़ां खरीदने के लिए नकदी: विधायक
इधर सूत्रों के अनुसार विधायकों ने पुलिस को बताया है कि वे बड़ाबाजार से साड़ी खरीदने के लिए नकदी रखे हुए थे। साडिय़ों को वे झारखंड में एक आदिवासी त्योहार पर बांटते।
--
असम के सीएम पर गंभीर आरोप
इस बीच झारखंड में बेरमो निर्वाचन क्षेत्र के कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल सिंह ने पत्र लिख कर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने तीनों विधायकों के खिलाफ शिकायत पत्र लिखकर आरोप लगया कि तीनों ने उन्हें गुवाहाटी ले जाने और असम के सीएम से मिलने के लिए कोलकाता बुलाया था। बिस्वा सरमा ने कथित नई सरकार में प्रति विधायक 10 करोड़ रुपए के अलावा एक निश्चित मंत्री पद देने का आश्वासन दिया था।
--
सरमा ने आरोपों को खारिज किया
आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए सरमा ने कहा कि कांग्रेस के साथ लंबे समय तक जुड़े रहने के कारण वे पार्टी नेताओं के संपर्क में रहते हैं लेकिन उन्होंने झारखंड की सरकार को गिराने के कथित षड्यंत्र में अपनी भूमिका होने के आरोपों को खारिज कर दिया। सरमा ने कहा कि कांग्रेस नेता पुराने मित्र होने के नाते मेरे संपर्क में रहते हैं। मैं 20 साल से अधिक समय तक उस पार्टी में रहा। जब वे यहां आते हैं तो मुझसे मिलते हैं। जब मैं नई दिल्ली में होता हूं तो उनसे मिलता हूं। भाजपा नेता अर्जुन मुंडा ने रविवार को कहा कि सबसे पुरानी पार्टी अपने भ्रष्ट आचरण को छिपाने के लिए इस तरह के इल्जाम लगा रही है।
कांग्रेस के तीनों विधायक गिरफ्तार, पार्टी ने किया निलम्बित
कांग्रेस के तीनों विधायक गिरफ्तार, पार्टी ने किया निलम्बित

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडोरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियागुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानलालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाBJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलMaharashtra Monsoon Session: व्हिप को लेकर आमने-सामने हुए शिंदे गुट और ठाकरे खेमा, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष का जमकर हंगामा'अपने पहले मैच में 4 रन बनाकर आउट हो गए थे सचिन तेंदुलकर' 35 साल बाद उसी मैदान पर पहुंच भावुक हुए मास्टर ब्लास्टरIPL फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को चंद्रकांत पंडित के रूप में मिला नया हेड कोच, ब्रैंडन मैक्कुलम की लेंगे जगह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.