scriptपंचायत बोर्ड गठन: बंगाल में फिर हिंसा, 3 की मौत | Three killed in violent political clashes in West Bengal | Patrika News

पंचायत बोर्ड गठन: बंगाल में फिर हिंसा, 3 की मौत

locationकोलकाताPublished: Aug 27, 2018 10:08:21 pm

– गोलीबारी, बमबाजी में 20 से अधिक घायल, कैनिंग में धारा 144 जारी- मालदह में तृणमूल समर्थक भिड़े, पुरुलिया में भाजपा समर्थक की मौत

kolkata west bengal

पंचायत बोर्ड गठन: बंगाल में फिर हिंसा, ३ की मौत

कोलकाता

पंचायत बोर्ड के गठन को लेकर सोमवार को मालदह एवं पुरुलिया जिला समेत पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में फिर हुई हिंसक झड़प में 3 लोगों की मौत हो गई। गोलीबारी एवं बमबाजी में तीन साल के एक बच्चा समेत 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं। मालदह में दो एवं पुरुलिया जिले में एक जने की मौत हुई है। इसके अलावा उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा, दक्षिण 24 परगना जिले के कैनिंग, उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा, दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालूरघाट एवं अलीपुरदुआर जिले के फलाकाटा इलाके में भी हिंसा की खबर है। पंचायत चुनाव के दौरान भी हिंसा में दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। मामला हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था। सुप्रीम कोर्ट का फैसला सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में आते ही अब पंचायत बोर्ड गठन को लेकर पिछले तीन दिनों से राज्य में हिंसा का दौर जारी है। गत शनिवार को उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर इलाके में बोर्ड गठन को लेकर बमबाजी एवं फायरिंग में लाल मोहम्मद नामक व्यक्ति की मौत हो गई थी।
मालदह जिले के मानिकचक की गोपालनगर पंचायत में बोर्ड गठन को लेकर सोमवार को हुकूमत ग्राम में तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों में फायरिंग और बमबाजी में सलाम शेख (20) एवं अजहर शेख (60) नामक व्यक्ति की मौत हो गई। तृणमूल समर्थक सलाम शेख की मौत बम से एवं अजहर शेख की मौत गोली लगने से हुई। तीन साल के शिशु समेत तीन ग्रामीण घायल हो गए। गोपालनगर में पंचायत प्रधान को लेकर तृणमूल नेता सैफु²ीन और जमीरुल शेख के बीच विवाद हुआ। एक गुट के समर्थकों ने दूसरे गुट के प्रत्याशी पर हमला कर दिया। गोलीबारी और बमबाजी की गई।

भाजपा-तृणमूल समर्थकों में विवाद
पुरुलिया जिले के जयपुर इलाके की घागरा पंचायत में बोर्ड गठन को लेकर भाजपा और तृणमूल समर्थकों में विवाद हुआ। भाजपा समर्थक पंचायत का घेराव कर रहे थे। सूचना पाकर पुलिस पहुंची तो पुलिस से भाजपा समर्थक भिड़ गए। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की। भाजपा का आरोप है कि पुलिस की गोली से पार्टी के निरंजन गोप नामक एक समर्थक की मौत हो गई है। भाजपा ने और एक समर्थक के मारे जाने का दावा किया है। कई जने घायल भी हुए हैं। जिले के रघुनाथपुर इलाके में भी फायरिंग और बमबाजी की खबर है। वहां भी एक पुलिसकर्मी समेत कई जने घायल हुए हैं।

अलीपुरदुआर में तृणमूल व भाजपा समर्थक भिड़े

अलीपुरदुआर जिले के फलाकाटा में तृणमूल और भाजपा समर्थकों के बीच भिड़ण्त में ६ लोगों के घायल होने की खबर है। उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा इलाके की लक्ष्मीपुर पंचायत एवं दक्षिण २४ परगना जिले के कैनिंग इलाके में बोर्ड गठन को लेकर तृणमल के दो गुटों के बीच मारपीट में कई जने घायल हुए हैं। तनाव को देखते हुए कैनिंग में धारा-144 जारी की गई है। उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा इलाके में भी तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों के बीच मारपीट में कई जने के घायल होने की खबर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो