सुंदरवन में बाघ और मगरमच्छ एक-दूसरे का सामना करते हुए तस्वीर एक पर्यटक के कैमरे पर हुई कैद

दरवन में बाघ और मगरमच्छ एक-दूसरे का सामना करते हुए यह तस्वीर एक पर्यटक के कैमरे पर कैद हुई। बाघ हेतल जंगल की झाड़ियों से निकल रहा है।

By: Vanita Jharkhandi

Published: 20 Feb 2021, 04:27 PM IST


सुन्दरवन
सुंदरवन में बाघ और मगरमच्छ एक-दूसरे का सामना करते हुए यह तस्वीर एक पर्यटक के कैमरे पर कैद हुई। बाघ हेतल जंगल की झाड़ियों से निकल रहा है। मगरमच्छ घास पर पड़ा था। बाघ को देखकर, मगरमच्छ खाड़ी की ओर भाग गया।
बाघ को देखकर, मगरमच्छ खाड़ी की ओर भाग गया। रॉयल बंगाल टाइगर ने मगरमच्छ को पानी में देखा और वहां पैर रखने की हिम्मत नहीं की। कुछ समय के लिए किनारे से क्षेत्र का अवलोकन करने के बाद, बाघ जंगल में लौट आया। कुछ समय के लिए किनारे से क्षेत्र का अवलोकन करने के बाद, बाघ जंगल में लौट गया।
हाल ही में रॉयल बंगाल को सुंदरवन में एक से अधिक बार देखा गया है। सोमवार को मतला के किनारे में एक बाघ को अचानक तैरते देखा गया। रॉयल बंगाल टाइगर को पिछले हफ्ते बुधवार को उत्तर 24 परगना के हिंगलगंज में सुंदरवन के एक हिस्से में देखा गया था। इससे पहले 20 जनवरी को, एवियरी के रास्ते में, मतला के पानी में शाही तैराकी देखी गई थी। एक समय में एक बाघ और इंसान के बीच की दूरी कम से कम दो फीट होती है। 19 जनवरी को, गोसाबार के सुधन्याखली में वॉच टॉवर से एक मैंग्रोव के बीच में एक पीली-और काली पट्टी देखी गई थी।

Vanita Jharkhandi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned