Political war game: बंगाल में आ गया है परिवर्तन का समय- भूपेंद्र यादव

स्मृति ईरानी की जगह आभासी रैली को भूपेंद्र यादव ने किया संबोधित, लोगों से किया ममता सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का आह्वान

By: Manoj Singh

Updated: 26 Jun 2020, 03:26 AM IST

राज्य सरकार पर लगाया गरोबी को केन्द्रीय योजनाओं से वंचित करने का आरोप
कोलकाता :
पश्चिम बंगाल के मिदनापुर क्षेत्र के लिए बुधवार को आयोजित जन संवाद आभासी रैली की मुख्या वक्ता केंद्रीय वस्त्र, महिला व शिशु कल्याण मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी थी। लेकिन उन्होंने रैली को हिस्सा नहीं लिया। उनकी जगह पार्टी के महासचिव (दिल्ली मुख्यालय) और राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव ने रैली को संबोधित किया और उनके साथ केंद्रीय राज्य मंत्री और बंगाल के रायगंज से पार्टी सांसद देवश्री चौधरी उपस्थित थीं। यादव ने ममता बनर्जी की सरकार पर केन्द्रीय योजनाओं से बंगाल के लोगों को वंचित करने का आरोप लागाय और लोगों से इस सरकार को जड़ से उखाड़ फेकने का अह्वान किया।
दिल्ली स्थित भाजाप मुख्यालय से आभासी रैली को संबोधित करते हुए यादव ने कहा कि कोरोना संकट के बीच पश्चिम बंगाल के लोगों को चक्रवात अम्फान की त्रासदी झेलनी पड़ी। स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री ने तुरंत आकर स्थिति का जायजा लिया और मदद का हाथ बढ़ाया। लेकिन ऐसी दुःखद परिस्थिति में भी तृणमूल कांग्रेस के नताओं ने राहत सामग्री लूट ली। राज्य में राजनीतिक हिंसाए हो रह हैं। यह लोकतंत्र की दृष्टि से ठीक नहीं है। आनाज बांटने में भी अनियमितता की गयी। बंगाल के विकास लोकतंत्र कायम करने के लिए ममता बनर्जी की गरीब और जनविरोधी सरकार को सरकार को उखाड़ फेंकने और उसकी जगह भाजपा की सरकार बनाने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के शासन में बंगाल की स्थिति वाममोर्चा के शासन काल से भी बदतर हुई है। कभी कभी देश का अग्रणी राज्य रहने वाला बंगाल इन दिनों स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में पिछड़ कर पिछले पायदान में आ गया है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार बंगाल में आयुषमान भारत सहित केन्द्र की अन्य जन कल्याण योेजनाओं को लागू नहीं करने दे रही हैं। इससे लाखोें गरीब लोग केद्र से मिलने वाले लाभ से वंचित हो रहे हैं। पूरे देश में किसानों को किसान सम्मान निधि से पैसे दिए गए, लेकिन दुर्भाग्य है कि बंगाल के किसान को यह राहत नहीं मिल रही है. इसकी सबसे बड़ी अड़चन तृणमूल की सरकार है।
आभासी रैली में यादव के साथ मध्य प्रदेश के इंदौर से भाजपा महासचिव और प्रदेश भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, बर्दवान-दुर्गापुर से सांसद एसएस अहलूवालिया के अलावा कोलकाता में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, महासचिव सायंतन बसु, महासचिव संजय सिंह, भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष सौमित्र खान सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। इस वर्चुअल जनसंवाद रैली में एसएस अहलूवालिया ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। उन्होंने पश्चिम बंगाल की ममता के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार को राज्य की सत्ता से बेदखल करने का लोगों से आह्वान किया.

Smriti Irani
Show More
Manoj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned