scriptपंचायत चुनाव: राजभवन को गलत तथ्य दे रहा विपक्ष | TMC blames opposition to mislead West Bengal Governor | Patrika News

पंचायत चुनाव: राजभवन को गलत तथ्य दे रहा विपक्ष

locationकोलकाताPublished: Apr 05, 2018 10:02:43 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

शिक्षा मंत्री डॉ. पार्थ चटर्जी ने विपक्षी दल पर असत्य तथ्य देकर राजभवन को भ्रमित करने का आरोप लगाया है।

kolkata west bengal
– राज्यपाल से मिलने के बाद बोले शिक्षा मंत्री डॉ. पार्थ चटर्जी
कोलकाता.

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए गत सोमवार से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया के दौरान बढ़ रही हिंसा की लगातार घटनाओं के बीच सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं तथा राज्य के मंत्रियों के समूह ने गुरुवार को राजभवन में राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से मुलाकात की। मंत्री समूह का नेतृत्व शिक्षा मंत्री डॉ. पार्थ चटर्जी कर रहे थे। इससे पहले मंत्री समूह ने राज्य के निर्वाचन आयुक्त अमरेन्द्र कुमार सिंह से भी मुलाकात की। राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद पार्थ ने संवाददाताओं को बताया कि विपक्षी दल असत्य तथ्य देकर राजभवन को भ्रमित कर रहे हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के भडक़ाऊ भाषणों और राजभवन का इस्तेमाल करने को लेकर तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व और राज्य के मंत्रियों ने राज्यपाल को आगाह किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि जनता से दूर रहने वाले विरोधी दल आधारहीन तथ्यों के आधार पर पंचायत चुनाव में हिंसा की बात कर रहे हैं। तृणमूल नेताओं ने आयोग के समक्ष प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ लिखित शिकायत पत्र सौंपा। जिसमें भडक़ाऊ भाषण के जरिए लोगों को भडक़ाने का आरोप लगाया गया है।
निर्वाचन आयोग को दबाव में रखने का प्रयास-
तृणमूल महासचिव ने कहा कि भाजपा उक तरफ हिंसा फैला रही है और दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट जाकर मुकदमा दायर कर रही है। ऐसा कर भाजपा प्रदेश नेतृत्व राज्य निर्वाचन को दबाव में रखना चाह रहा है। भाजपा के प्रत्याशी नामांकन जमा दे रहे हैं, और मीडिया में आकर बोल रहे है कि नामांकन से रोका जा रहा है। पार्थ ने दावा किया कि तृणमूल के प्रत्याशियों के मुकाबले भाजपा के प्रत्याशियों के ज्यादा नामांकन जमा हुए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि नामांकन को लेकर गड़बड़ी वाले इलाके में कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध राज्य निर्वाचन आयोग से किया है।
निर्विघ्न चुनाव कराना प्राथमिकता-
डॉ. चटर्जी ने कहा कि शांतिपूर्वक व निर्विघ्न पंचायत चुनाव सम्पन्न कराना राज्य प्रशासन की प्राथमिकता है। प्रशासन दक्षता और सहिष्णुता के साथ काम कर रहा है। जिलों में तृणमूल कांग्रेस की ओर से हमले किए जाने के आरोपों को निराधार बताते हुए तृणमूल कांग्रेस महासचिव ने कहा कि बांकुड़ा में भाजपा के हमले में गंभीर रूप से घायल तृणमूल समर्थक मौत से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य में साम्प्रदायिक कार्ड खेलना चाह रही है। पंचायत चुनाव में ग्रामीण जनता इसका माकूल जवाब देगी। चुनाव में रक्तपात और मृत्यु दुखद घटना है। लोकतंत्र में इसकी उम्मीद नहीं की जा सकती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो