scriptतीन जिला परिषद पर तृणमूल का कब्जा | TMC get majority in 3 zila parishad witout contest election | Patrika News

तीन जिला परिषद पर तृणमूल का कब्जा

locationकोलकाताPublished: Apr 29, 2018 10:42:16 pm

Submitted by:

MANOJ KUMAR SINGH

अगर पुलिस निष्क्रिय रहेगी तो हम क्या कर सकते हैं। अगर पुुलिस तटस्थ रही तो भाजपा के नतीजे बेहतर होंगे-भाजपा

Kolkata
पंचायत चुनाव: बीरभूम में ममता प्लेयर ऑफ द मैच, बोले अणुब्रत
कोलकाता

बिना मुकाबले की ही पंचायत चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने राज्य की तीन जिला परिषद पर कब्जा जमा लिया। बीरभूम, मुर्शिदाबाद और पूर्व बर्दवान जिला परिषद में पार्टी ने निर्विरोध बहुमत पा लिया है। इनमें से बीरभूम जिला परिषद की सभी सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने निर्विरोध ही जीत हासिल की है। पार्टी के बीरभूम जिला अध्यक्ष अणुब्रत मण्डल ने ममता बनर्जी को जिले का प्लेयर ऑफ मैच का खिताब दिया।
पंचायत चुनाव के नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन बीरभूम जिला परिषद की सभी 42 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस विजयी घोषित हो गई। इसी तरह मुर्शिदाबाद जिला परिषद की 70 सीटों में से 48 पर और पूर्व बर्दवान जिला परिषद की 11 सीटों में से 9 पर तृणमूल कांग्रेस ने बिना मुकाबले के ही जीत हासिल कर ली। उक्त तीनों जिला परिषद में बोर्ड गठन करने के लिए तृणमूल कांग्रेस को बहुमत मिल गया है। बीरभूम जिला परिषद में अपनी पार्टी की बड़ी जीत पर खुशी जाहिर करते हुए अणुब्रत मण्डल ने कहा कि बीरभूम जिला परिषद की सभी सीटों पर तृणमूल निर्विरोध जीत गई है। इसके अलावा जिले की 19 पंचायत समिति में से 16 पर और 167 ग्राम पंचायत में से 140 पर तृणमूल कांग्रेस निर्विरोध जीत गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने विरोधी दलों कीमदद की है और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मारा है।
——————

Kolkata
पुलिस तटस्थ रही तो भाजपा के नतीजे अच्छे-दिलीप
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को कहा कि नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन भी तृणमूल कांग्रेस के गुण्डों ने भाजपा उम्मीदवार को धमकाया। इसके बावजूद भी कुछ ही भाजपा उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लिए। पार्टी के उम्मीदवारों ने जान बचाने के लिए झारखण्ड में शरण ली है, लेकिन नामांकन वापस नहीं लिए। उन्होंने कहा कि इतना डराने के बाद के बाद भी तृणमूल कांग्रेस के लोग भाजपा उम्मीदवारों से नामांकन वापस नहीं करवा पाए हैं। पूरे दमखम के साथ हम चुनाव लड़ेंगे और चुनाव भी जीतेंगे। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस निष्क्रिय रहेगी तो हम क्या कर सकते हैं। अगर पुुलिस तटस्थ रही तो भाजपा के नतीजे बेहतर होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो