scriptरक्तरंजित हुआ डोमकल, तृणमूल नेता की हत्या | tmc leader killed in murshidabad | Patrika News

रक्तरंजित हुआ डोमकल, तृणमूल नेता की हत्या

locationकोलकाताPublished: Mar 20, 2019 07:00:44 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

मुर्शिदाबाद के डोमकल में तृणमूल कांग्रेस नेता व पंचायत समिति के कर्माध्यक्ष की सोमवार की रात घात लगाकर हत्या कर दी गई। वारदात कुचीयामोड़ा गांव में हुई।

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

रक्तरंजित हुआ डोमकल, तृणमूल नेता की हत्या

– षड्यंत्र के तहत फिल्मी तरीके सेे की गई हत्या

– 12 के खिलाफ मामला दर्ज, 1 गिरफ्तार

कोलकाता. मुर्शिदाबाद के डोमकल में तृणमूल कांग्रेस नेता व पंचायत समिति के कर्माध्यक्ष की सोमवार की रात घात लगाकर हत्या कर दी गई। वारदात कुचीयामोड़ा गांव में हुई। मृतक का नाम अफताब शेख(45) है। हमले में तृणमूल नेता शाबिर शेख गंभीर रूप से घायल हुआ है। उसे मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जाता है कि सोमवार की रात को दोनों शहादीया स्कूल में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आयोजित पार्टी की बैठक में हिस्सा लेकर मोटरसाइकल से लौट रहे थे। बीच रास्ते में उनकी मोटरसाइकिल को वैन ने धक्का मारा। अफताब और शाबिर नीचे गिरे। उसी समय घात लगाकर बैठे हमलावरों ने दोनों पर चाकू से हमला कर दिया। अफताब की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। शाबिर जख्मी हालत में ही छुपते छुपाते गांव पहुंचा। उसने स्थानीय लोगों को घटना की जानकारी दी। उसे अस्पताल में भर्ती कराकर पुलिस को घटना की जानकारी दी गई।

पुलिस ने देर रात घटनास्थल से अफताब का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के परिजन व घायल के बयान के आधार पर 12 जनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। जिसमें से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। बाकी के नामजद आरोपी फरार हैं। पुलिस तलाशी अभियान चलाकर उनकी तलाश में जुट गई है। वहीं हमले के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल पसर गया है। ग्रामवासियों के मन में बैठे डर को दूर करने के लिए पुलिस की ओर से इलाके में बीच-बीच में गश्त लगाई जा रही है।

——————————–
– पार्टी ने विपक्षों पर लगाया आरोप तो परिवार की उंगली पार्टी समर्थको की ओर :

अफताब की हत्या के बाद जिले में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। एक ओर जहां डोमकल नगरपालिका के चेयरमेन व जिला तणमूल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सौमिक हुसैन का दावा है कि जिले में तृणमूल को कमजोर करने व डराने के इरादे से विपक्षी पार्टियों ने अफताब की हत्या कराई है। वहीं दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां इसे तृणमूल के गुटीय संघर्ष का नतीजा बता रही है। मृतक के परिजन भी उनकी बात का समर्थन कर रहे हैं। परिजनों के अनुसार अफताब पहले माकपा का समर्थक था। कुछ सालों पहले ही उसने तृणमूल का दामन थामा था। अपने कार्यों से वह लोकप्रिय हो गया था, जो उसकी पार्टी के कई लोगों को खटकता था। उसने इस बात का जिक्र घरवालों से कई बार किया था। परिजनों के अनुसार हत्या को अंजाम देने के लिए संभवत: सुपारी किलर की मदद ली गई है। दोनों पक्षों के बयानों के आधार पर पुलिस घटना की जांच कर रही है।
——————————
– चुनाव आयोग ने जिला कलक्टर से मांगी रिपोर्ट :

लोकसभा चुनाव से पूर्व डोमकल में तृणमूल नेता अफताब शेख की हत्या का मामला चुनाव आयोग तक पहुंच गया है। चुनाव आयोग की ओर से जिला कलक्टर से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की गई है। उन्हें जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो