भांगड़ में पंचायत बोर्ड गठन से पहले टीएमसी नेता की हत्या

भांगड़ में पंचायत बोर्ड गठन से पहले टीएमसी नेता की हत्या

Ashutosh Kumar Singh | Publish: Sep, 02 2018 11:12:47 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

- जलाशय से मिला शव, हत्या की आशंका

कोलकाता

पंचायत बोर्ड गठन से पहले भांगड़ में स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के एक नेता का शव बरामद किया गया। मृतक का नाम शिबु देवनाथ (65) है। वे भांगड़ थाना क्षेत्र के साईहांटी इलाके के रहने वाले थे। शनिवार की सुबह स्थानीय लोगों ने उनका शव एक जलाशय में पड़ा हुआ पाया। मृतक के परिजनों व तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों का आरोप है कि राजनैतिक विवाद के कारण उनकी हत्या कराई गई है। हत्या कराने का आरोप स्थानीय भाजपा के समर्थकों पर लगाया जा रहा है। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार मृतक शनिवार की शाम से लापता थे। पुलिस को इसकी जानकारी देने के बावजूद उनकी तरफ से उन्हें तलाशने का कोई प्रयास नहीं किया गया। शनिवार की सुबह घटना की जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस इलाके में शव बरामद करने पहुंची तो स्थानीय लोगों ने उनका घेराव कर प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि पहले हत्यारों को गिरफ्तार किया जाए, तभी शव उनके हवाले किया जाएगा। पुलिस के काफी समझाने और जल्द से जल्द अपराधियों को पकडऩे का आश्वासन देने के बाद स्थानीय लोगों ने घंटो बाद प्रदर्शन हटाया। जिसके बाद पुलिस ने शव को बरामद करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
-------

कई दिनों से भाजपा समर्थकों संग चल रहा था विवाद:-

घटना के बाद स्थानीय लोगों से पूछताछ में पता चला कि पंचायत बोर्ड गठन को लेकर पिछले कुछ दिनों से स्थानीय भाजपा व टीएमसी समर्थकों में विवाद चल रहा था। चंद दिनों पहले ही मृतक एक भाजपाई समर्थक के साथ इस मुद्दे को लेकर भिड़ भी गए थे। उन्हें संदेह है कि उसी का बदला लेने के लिए भाजपाई समर्थकों ने उनकी हत्या की है। गौरतलब है कि इन सबमें स्थानीय लोगों की शक की सुई हारू देवनाथ नामक एक व्यक्ति पर जा रही है, जोकि भाजपा समर्थकों का काफी करीबी है। शनिवार को कई लोगों ने हारू और मृतक को एक साथ देखा भी था। लोगों के संदेह के बिनाह पर पुलिस हारू से भी पूछताछ कर सकती है।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned