scriptChit fund in Durga Puja: पूजा कमेटियों के जरिए चिटफंट के पैसे खपा रहे है तृणमूल नेता-भाजपा | TMC Leaders Laundering Black Money Through Durga Puja Committees | Patrika News

Chit fund in Durga Puja: पूजा कमेटियों के जरिए चिटफंट के पैसे खपा रहे है तृणमूल नेता-भाजपा

locationकोलकाताPublished: Aug 12, 2019 10:48:27 pm

Submitted by:

Manoj Singh

कहा, इस लिए ममता कर रही है आयकर विभाग की जांच का विरोध
 

Kolkata West Bengal

Chit fund in Durga Puja: पूजा कमेटियों के जरिए चिटफंट के पैसे खपा रहे है तृणमूल नेता-भाजपा

पिछले कई सालों से तृणमूल कांग्रेस के नेता और मंत्री चिटफंड घोटाले के पैसे पूजा कमेटियों के जरिए खपा रहे हैं। इस लिए ममता बनर्जी पूजा कमेटियों के हिसाब लेने का विरोध कर रही हैं – दिलीप घोष
कोलकाता
दुर्गा पूजा कमेटियों को आयकर नोटिस दिए जाने का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विरोध करने के दूसरे दिन प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस पर पलटवार किया। दोनों नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर पूजा कमेटियों के जरिए चिटफंड घोटाले के लूटे गए पैसे को खपा रहे हैं।
राहुल सिन्हा ने कहा कि अगर आयकर विभाग दुर्गा पूजा कमेटियों में धन प्रवाह की जांच कर रहा है तो इसमें क्या नुकसान है। कुछ पूजा कमेटियों में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मंत्री महत्वपूर्ण पदों पर काबिज हैं और वे उन पूजा कमेटियों के जरिए कट मनी और चिटफंड घोटाले के लिए गए काले धन को सेफेद कर रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को डर है कि अगर आयकर विभाग पूजा कमेटियों के आय-व्यय का हिसाब लेने पर उनका पोल खुल जाएगा।
दिलीप घोष ने कहा कि पिछले कई सालों से तृणमूल कांग्रेस के नेता और मंत्री चिटफंड घोटाले के पैसे पूजा कमेटियों के जरिए खपा रहे हैं। इस लिए ममता बनर्जी पूजा कमेटियों के हिसाब लेने का विरोध कर रही हैं। राहुल सिन्हा ने कहा कि ममता बनर्जी दुर्गा पूजा को लिए मगरमच्छ के आंसू बहा रही हैं। अगर वे सचमुच में दुर्गोत्सव को ले कर इतना ही चिन्तित रहती तो वे राज्य में मुहर्रम के जुलूसों की अनुमति देने के लिए लगातार कई वर्षों से मूर्ति विसर्जन पर क्यों रोक लगाती रही हैं।
उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि मुख्यमंत्री हिंदू भावनाओं सम्मान करने के बजाय मुसलमानों को खुश करने में ज्यादा रुचि रखती हैं। उल्लेखनीय है कि दुर्गा पूजा कमेटियों को आयकर नोटिस भेजे जाने पर ममता बनर्जी ने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि उनकी पार्टी दुर्गा पूजा पर कर लगाने के पक्ष में नहीं है। इससे पूजा आयोजकों पर आर्थिक बोझ बढ़ेगा। हमारी सरकार ने गंगा सागर मेले पर लगने वाले टैक्स हटा दिया। दुर्गा पूजा पर टैक्स लगाने का विरोध करेंगे और दुर्गा पूजा पर टैक्स नहीं लगाने की मांग करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो